राजस्थान में एक बार फिर पशु क्रूरता का मामला देखने को मिला। अबकी बार मामला राजस्थान का है, जहां एक शख्स ने कुत्ते की हत्या कर दी और बाइक में बांधकर उसको घसीटता रहा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पुलिस ने जानकारी मिलते ही आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राजस्थान में आए दिन पशु क्रूरता के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। कानूनी कार्रवाई होने के बाद भी लोग पशु क्रूरता करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अबकी बार मामला जयपुर का है। घटना के अनुसार जयपुर में एक शख्स ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। शख्स ने एक कुत्ते की सरिए से पीट पीटकर हत्या कर दी। निर्दयी इसके बाद भी रुक नहीं। उसने मृत कुत्ते को रस्सी से अपनी बाइक के पीछे बांधकर घसीटना शुरू कर दिया। आरोपी की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पालतू कुत्ते के साथ खेलने पर कर दी हत्या

जानकारी के मुताबिक वीडियो जयपुर के करणी विहार इलाके की राजविहार कॉलोनी का है। बताया गया कि आरोपी प्रकाश ब्रजवासी अपने पालतू कुत्ते को गली में टहला रहा था। इस दौरान स्ट्रीट डॉग उसके पालतू कुत्ते के साथ खेलने लगा। इतनी सी बात में प्रकाश तमतमाते हुए अपने कुत्ते को घर छोड़ने चला गया। वापसी में घर से एक लोहे का सरिया लेकर आया और स्ट्रीट डॉग को बेरहमी से मारने लगा। पीटते पीटते उसने कुत्ते की हत्या कर दी। इसके बाद उसको बाइक में बांधकर घसीटते हुए ले गया और कचरे के ढेर में फेंक दिया। इस घटना के सामने आने के बाद पशु प्रेमी ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।