जैसलमेर के मोहनगढ़ इलाके में एक युवक के चलती बाइक में पेट्रोल भरने के दौरान बाइक में आग लग गई। गनीमत रही कि बाइक ने आग नहीं पकड़ी। युवक के साथ बाइक पर बैठे दो अन्य युवकों ने तुरंत उसके कपड़ों पर लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक युवक के पैर जल गए। झुलसे युवक को मोहनगढ़ हॉस्पिटल लाया गया। जहां घायल को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। युवक हाफिज खान, लोहारकी गांव का निवासी है।

मोहनगढ़ सीएचसी के डॉ केसर सिंह ने बताया कि हाफिज खान मोहनगढ़ से अपने दो दोस्तों के साथ बाइक पर अपने खेत जा रहा था। इस दौरान चौधरी चौराहे के पास उसकी बाइक में पेट्रोल खत्म हो गया। हाफिज ने चालू बाइक में ही पेट्रोल से भरी बोतल लेकर पेट्रोल भरना शुरू कर दिया। चालू बाइक में पेट्रोल भरते समय उसने आग पकड़ ली। हाफिज और उसके दोस्त तुरंत बाइक छोड़ दूर हुए। लेकिन हाफिज के कपड़ों ने आग पकड़ ली। दोस्तों ने तुरंत आग को बुझाया और उसके कपड़े हटाए । हाफिज को निजी गाड़ी में तुरंत ग्रामीणों की मदद से मोहनगढ़ हॉस्पिटल लाया गया। जहां उसका इलाज कर उसको छुट्टी दे दी गई।

गौरतलब है कि मोहनगढ़ के ज्यादातर किसान खेतों में बाइक से जाने के दौरान अपनी बाइक में ही एक्स्ट्रा पेट्रोल के लिए बोतल में पेट्रोल भरकर साथ ही रख लेते हैं। यदि रास्ते में या खेत में कहीं पेट्रोल खत्म हो जाए तो उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े। लेकिन शुक्रवार को हुए हादसे के बाद पेट्रोल पंप कर्मचारी भी अब बोतल में पेट्रोल देने से कतराने लगे हैं। जबकि बोतल में पेट्रोल भरना गैर-कानूनी है। फिलहाल हाफिज की हालत खतरे से बाहर है।