वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC) फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. 15 सदस्यीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. टीम में 5 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर, 1 विकेटकीपर और 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है. इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को भी शामिल किया गया है. अंजिक्य रहाणे को 15 महीनों के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. अंजिक्य रहाणे के सेलेक्शन को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. उनके सेलेक्शन के पीछे टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी का बड़ा हाथ है. 

अजिंक्य रहाणे के सेलेक्शन पर बड़ा खुलासा

सीएसके कप्तान धोनी ने टीम भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को अंजिक्य रहाणे के बारे में इनपुट दिया था, जिसके बाद रहाणे की टीम में वापसी हुई है. आईपीएल 2023 में अंजिक्य रहाणे सीएसके की टीम की ओर से ही खेल रहे हैं. इस सीजन में उनका प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है, जिसके चलते उन्हें टीम में जगह दी गई है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि श्रेयस के चोटिल होने पर अजिंक्य हमेशा योजना का हिस्सा थे. जिसके बाद धोनी की सलाह पर रहाणे को रिकॉल किया गया. 

अंजिक्य रहाणे ने अपने खेल पर कही ये बात 

अंजिक्य रहाणे ने टीम इंडिया में अपनी वापसी पर कहा, 'मैंने अब तक अपनी सभी पारियों का आनंद लिया है, मुझे अभी भी लगता है कि सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है. यह एक महान सीख है, मैंने कई सालों तक भारत के लिए माही भाई के नेतृत्व में खेला है, और अब सीएसके में भी यह एक महान सीख रही है. यदि वह जो कुछ भी कहते हैं और आप उसे सुनते हैं, तो आप अक्सर अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे.' रहाणे ने आईपीएल 2023 में 6 मुकाबले खेले हैं और उसमें उन्होंने 44.80 औसत से 224 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने 189.83 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.