ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने नाथन लियोन की चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा कि यह ठीक नहीं लग रही है। लॉर्ड्स में चल रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन इंग्‍लैंड की पारी के 37वें ओवर में नाथन लियोन चोटिल हुए थे। नाथन लियोन ने बाउंड्री रोकने के प्रयास में डाइव लगाई और चोटिल हो गए। इसके बाद उन्‍हें मैदान से बाहर ले जाया गया। स्मिथ ने दिन का खेल खत्‍म होने के बाद कहा, ''यह शेष मैच के लिए अच्‍छा नहीं लग रहा है। मुझे पूरी तरह नहीं पता कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन अगर वो सही नहीं हुए तो हमारे लिए बड़ा झटका होगा। उम्‍मीद करते हैं कि नाथन लियोन सही हो, लेकिन फिलहाल यह सही नहीं दिख रहा है।''

अगर लियोन बाहर हुए तो...

स्‍टीव स्मिथ ने संकेत दिए हैं कि अगर नाथन लियोन शेष टेस्‍ट या सीरीज से बाहर हुए तो उनकी जगह लेने के लिए टॉड मर्फी उपयुक्‍त विकल्‍प हैं। स्मिथ ने कहा, ''टॉड मर्फी नेट्स पर अच्‍छी तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्‍हें जब भारत में मौका मिला तो अच्‍छी गेंदबाजी की थी। मुझे विश्‍वास है कि अगर वो खेलेंगे तो हमारे लिए बढ़‍िया काम करेंगे।'' याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने गुरुवार को अपडेट दी कि लियोन को आखिरी सेशन में फील्डिंग करते समय दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी। दूसरे दिन के खेल के बाद लियोन की स्थिति का जायजा लिया जाएगा। पता हो कि नाथन लियोन लगातार 100 टेस्‍ट खेलने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी और पहले गेंदबाज बने थे।

मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

बता दें कि स्‍टीव स्मिथ (110) के शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 61 ओवर में 4 विकेट खोकर 278 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 138 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।