एंटिगा । कप्तान यश धुल के शानदार शतक से भारतीय जूनियर टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया  है। भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया है। भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यश के 110 रन और रशीद के अर्धशतक 94 रनों की सहायता से पांच विकेट पर 290 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 41.5 ओवरों में 194 रनों पर ही आउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 51 रन लाचलन शॉ ने बनाए जबकि कोरी मिलर ने 38 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत की ओर से विकी ओस्तवॉल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि रवि कुमार और निशांत सिंधु ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान यश को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। अब भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड का सामना करेगी।
वहीं आस्ट्रेलिया की ओर से जैक निस्बेट और विलियम साल्जमैन ने दो-दो विकेट हासिल किये। यश ने कप्तानी पारी खेली और 110 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाते हुए 110 रन बनाये। वह अंडर-19 विश्व कप में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान हैं। उनसे पहले विराट कोहली ने 2008 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था, जबकि उन्मुक्त चंद ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी।
यश और राशिद की साझेदारी के कारण ही भारतीय टीम इस मैच में शुरुआती झटकों से उबरकर बेहतर स्कोर बनाने में सफल रही। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 204 रन बनाये। इस मैच में सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी 06 रन बनाकर ही पेवेलियन लौट गये थे। वहीं उनके जोड़ीदार 
हरनूर सिंह भी इसके बाद 16 रनों के निजी स्कोर पर पेवलियन लौट गये। इस प्रकार 37 रनों तक आते-आते टीम ने दो विकेट गंवा दिये थे। इन कठिन हालातों में यश और राशिद ने टीम की कमान संभाली और उसे बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। युश ने जहां शतक लगाया वहीं राशिद छह रन से अपना शतक नहीं लगा पाये। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाये।