पुलिस ने वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर जयतु कोर्राम और फूल राम की संलिप्तता के संबंध और तेंदुए का शिकार किए जाने को लेकर जांच की जा रही है। 

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार रात तेंदुए की खाल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से टीम ने दो खाल बरामद की है। इनकी अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। दोनों आरोपी कोंडागांव से खाल लेकर बेचने के लिए कांकेर पहुंचे थे। इसी दौरान टीम ने उन्हें बस स्टैंड के बाहर से पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस कोंडागांव में भी तस्करी के लिंक को खंगाल रही है। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को बुधवार रात सूचना मिली कि नरहरपुर रोड पर दो लोग संदिग्ध हालत में खड़े हुए हैं। दोनों तेंदुए की खाल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में है। इस पर पुलिस ने वन परिक्षेत्र अधिकारी को सूचना दी और संयुक्त टीम के साथ बताई गई जगह पर छापा मारा। पुलिस को बताए गए हुलिए के अनुसार, वहां दो लोग मिले। तलाशी के दौरान उनके पास से तेंदुए की खाल बरामद हो गई। पूछताछ में आरोपियो ने नाम कोंडागांव के मर्दापाल निवासी रैतुराम कोर्राम और तेजू राम कश्यप बताया। 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दोनों तेंदुए की खाल कोंडागांव के ग्राम चेमा निवासी जयतु कोर्राम और फूल राम से बेचने के लिए लेकर आए थे। पुलिस ने वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर जयतु कोर्राम और फूल राम की संलिप्तता के संबंध और तेंदुए का शिकार किए जाने को लेकर जांच की जा रही है। इस संबंध में कोंडागांव पुलिस को भी सूचना दी गई है।