पलामू के रेहला में एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा संचालित जेपी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान रविवार को एक महिला की मौत हो गई। मृतक की पहचान 32 वर्षीय सोनी देवी के रूप में की गई। घटना के बाद परिजन ने इसकी सूचना रेहला थाना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही झोलाछाप डॉक्टर दंपती फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इस नर्सिंग होम को पांच महिला पहले स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया था। इधर, मौत के बाद महिला के शव के साथ परिजन एवं स्थानीय लोग नर्सिंग होम के बाहर धरने पर बैठ गए और वे झोलाछाप अलाउद्दीन अंसारी व शबिला प्रवीन को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

आलाधिकारियों ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
घटना की सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर प्रियंका आनंद, विश्रामपुर चिकित्सा प्रभारी राजेंद्र कुमार, रेहला थाना प्रभारी नेमधारी रजक घटनास्थल पर पहुंचे और सभी लोगों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा। साथ ही उन्होंने मृतका के परिजन की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर फर्जी चिकित्सक पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

मिली जानकारी के अनुसार, पांच महीने पहले रेहला थाना क्षेत्र में घोरडीहा गांव के धर्मेंद्र राम ने हाइड्रोसील का गलत ऑपरेशन किए जाने के बाद इस झोलाछाप अलाउद्दीन अंसारी और अस्पताल संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वहीं, जांच के बाद तत्कालीन सिविल सर्जन अशोक कुमार ने एक जुलाई को अस्पताल को सील कर दिया था। इसके बावजूद अलाउद्दीन अंसारी अस्पताल में न सिर्फ मरीजों का इलाज कर रहा था, बल्कि ऑपरेशन भी कर रहा था।