बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले (Barmer)  से एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ धोखे से शादी रचाने की शिकायत दर्ज करवाई है. महिला का आरोप है कि उसका पति पहले से शादीशुदा है. साथ ही एक बच्चे का पिता भी है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ धारा 323,498A,494,406 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. पूरा मामला बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला के परिजनों धोखे में रखकर शादी की गई है. वहीं अब दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित कर घर से बाहर निकाल दिया गया है.
आरोपी शख्स के धोखे का खुलासा तब हुआ जब उसकी पहली पत्नी की तस्वीर हाथ लगी. पाकिस्तान की सीमा से लगते सरहदी बाड़मेर जिले के कल्याणपुर पुलिस थाना में एक पत्नी ने दहेज प्रताड़ना सहित पहले से शादीशुदा और एक बच्चे का पिता होने के बावजूद छलपूर्वक शादी करने का मामला दर्ज करवाया है. दरअसल, कल्याणपुर पुलिस थाना में गंगा निवासी डोली राजगुरो, कल्याणपुर ने मामला दर्ज करवाया है कि 21 जुलाई 2021 को मेरी शादी पाली के रोहट निवासी जवानाराम के साथ हुई थी. शादी के 15-20 दिन बाद ही जवानाराम की पहली पत्नी ने फोन करके जवानाराम की दूसरी शादी के बारे में बताया. जवानाराम के साथ दूसरी शादी को लेकर चर्चा की तो उसने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता के मुताबिक, उसके पति ने छलपूर्वक उसके साथ दूसरी शादी की है. इतना ही नही उन्हें स्त्रीधन के रूप में दिए गहने भी छीनकर ले लिए है. वहीं उसके साथ बेहरमी से मारपीट कर घर से निकाल दिया है. पीड़िता के अनुसार, अब घर मे रखने के लिए और अधिक दहेज की मांग कर प्रताड़ित कर रहा है.

पुलिस जांच में जुटी
पूरे प्रकरण को लेकर कल्याणपुर थाना पुलिस में धारा 323,406,494,498A के तहत नामजद पति सहित 4 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कल्याणपुर थानाधिकारी कैलाशदान के मुताबिक, पीड़िता गंगा ने पाली के रोहट निवासी उसके पति जवानाराम, हनुमान राम,सोहनराम एव घेवर राम के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.