IPL 2023 में एक गुमनाम क्रिकेटर ने तूफान मचा रखा है. कभी ये गुमनाम क्रिकेटर IPL में साथी बल्लेबाजों को नेट्स में प्रैक्टिस कराता था, लेकिन वक्त ने ऐसी पल्टी मारी कि इस खिलाड़ी की किस्मत चमक गई. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा गुजरात टाइटंस के लिए इस IPL सीजन के 4 मैचों में 13.33 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 6 विकेट हासिल कर चुके हैं. मोहित शर्मा की गेंदों में पहले की तरह ही काफी धार नजर आ रही है. मोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए 2015 वनडे वर्ल्ड कप भी खेला था.

कभी नेट्स में बल्लेबाजों को कराता था प्रैक्टिस

पिछले साल मोहित शर्मा गुजरात टाइटंस के साथ एक नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़े थे, लेकिन IPL 2023 में उन्हें गुजरात टाइटंस की टीम ने खेलने का मौका दे दिया है. पिछले साल मोहित शर्मा को गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा का फोन आया था. मोहित शर्मा उस वक्त घर पर बैठे थे और कुछ भी नहीं कर रहे थे. मोहित शर्मा ने फैसला किया कि वह घर बैठने से अच्छा गुजरात टाइटंस के नेट बॉलर बन जाते हैं. IPL 2022 में नेट बॉलर बनने के बाद इस साल IPL 2023 में उन्हें गुजरात टाइटंस के लिए खेलने का मौका मिल गया और उन्होंने इस सुनहरे मौके को भुना लिया. गुजरात ने मोहित को बेस प्राइज 50 लाख रुपये में खरीदा था.

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप खेल चुका ये गेंदबाज 
 
तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू साल 2013 में किया था. मोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए अपने शुरुआती करियर में काफी अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. वह अपनी स्विंग और स्लोअर गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे थे. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन वर्ल्ड कप 2015 के बाद लगातार उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने लगी और इसका नतीजा यह हुआ कि वह भारतीय टीम से बाहर हो गए. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया था डेब्यू 

मोहित ने आईपीएल-2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना डेब्यू किया था. उस सीजन में उन्होंने 6.43 के इकॉनमी रेट से 20 विकेट लिए थे. इसमें दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 10 रन देकर 3 विकेट की परफॉर्मेंस भी शामिल थी. लेकिन अगले सीजन में अपनी खास 'नक्कल बॉल' की बदौलत मोहित ने 23 विकेट चटकाकर तहलका ही मचा दिया था. मोहित शर्मा आईपीएल 2014 में 23 विकेट चटकाकर पर्पल कैप विनर भी रहे हैं. यह आज भी एक सीजन में किसी अनकैप्ड गेंदबाज का एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. इस सीजन में उन्होंने मुंबई के खिलाफ 14 रन देकर 4 विकेट लेने के अलावा सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए पर्पल कैप जीतने वाले चंद भारतीय गेंदबाजों में शामिल होने का कारनामा भी किया था. इसी प्रदर्शन के बाद मोहित को टीम इंडिया की कैप पहनने का भी मौका मिला था. 

2015 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2015 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा रहे. 32 साल के मोहित ने साल 2015 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. इसी के साथ ही उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो गया. हरियाणा के बल्लभगढ़ में 18 सितंबर, 1988 को जन्मे मोहित ने टीम इंडिया के लिए 26 वनडे मैच में 31 विकेट और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट लिए हैं. मोहित ने बांग्लादेश में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2014 में हिस्सेदारी करते हुए 3 विकेट लिए, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप-2015 में उनकी गेंदबाजी शानदार रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में आयोजित इस वर्ल्ड कप में 13 विकेट अपने नाम किए थे.