भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज अब रोमांचक मोड पर पहुंच चुकी है। दूसरे टेस्ट का आज पांचवा दिन है। पांचवें दिन के खेल में भारतीय टीम को 8 विकेट की तलाश है और इसे हासिल कर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेगी। चौथे दिन के खेल में वेस्टइंडीज टीम के 2 विकेट गिरे। ये दोनों विकेट आर अश्विन ने चटकाए। इसके साथ ही आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया। दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में भी ये स्पिन जोड़ी कातिलाना गेंदबाजी कर महफिल लूटती हुई नजर आ रही है। अश्विन और जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में एक साथ खेलते हुए 500 विकेट पूरे कर लिए है। वह ऐसा करने वाली भारत की दूसरी जोड़ी बन गई है। त्रिनिदाद टेस्ट के चौथे दिन के खेल में उन्होंने ये खास उपलब्धि हासिल कीय़

आर अश्विन ने चौथे दिन के खेल तक क्रेग ब्रेथवेट और किर्क मैकेंजी को आउट किया और ये मुकाम हासिल किया। जडेजा- अश्विन से पहले भारत के लिए एक साथ 500 विकेट लेने का कारनामा सिर्फ हरभजन सिंह और अनिल कुंबले की जोड़ी ही कर पाई थी। ऐसे में पांचवें दिन के खेल में जडेजा और अश्विन की नजरें भज्जी-कुंबले के इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर बनी रहेगी। अगर ये जोड़ी 2 विकेट और हासिल कर लेती है तो ये जोड़ी भारत की नंबर-1 बन जाएगी। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली बॉलिंग जोड़ी

54 टेस्ट में 501 विकेट - अनिल कुंबले (281) और हरभजन सिंह (220)

49 टेस्ट में 500 विकेट - आर अश्विन (274) और रवींद्र जड़ेजा (226)

42 टेस्ट में 368 विकेट - बिशन बेदी (184) और बीएस चंद्रशेखर (184)

Ind vs WI: पांचवें दिन भारत को 8 विकेट की तलाश

अगर बात करें चौथे दिन के खेल की तो बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने इस तरह वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 365 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में विंडीज की टीम 2 विकेट के नुकसान 76 रन बना चुकी है। पांचवें और आखिरी दिन के खेल में भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत है और विंडीज को 289 रन बनाने होंगे।