चंडीगढ़। दो साल पहले सेक्टर-41 (Chandigarh News) में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई थी। एक शख्स अपनी 22 साल की भांजी की निर्मम हत्या कर फरार हो गया था। आरोपित मामा की पहचान 46 साल के सतबीर गुलिया के रूप में हुई थी जोकि झज्जर, हरियाणा का रहने वाला है।

पुलिस (Punjab Police) दो साल से उसकी तलाश में जुटी है लेकिन अभी तक उसका कुछ अता पता नहीं चल सका है। ऐसे में केस ठप न पड़े। इसलिए सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आरोपित सतबीर के खिलाफ जिला अदालत में चार्जशीट दायर कर दी है। ये चार्जशीट इसलिए दायर की गई है ताकि केस की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा सके।

अगर आरोपित पकड़ा गया तो वहीं से केस आगे शुरू हो जाएगा। वहीं, आरोपित मामा को पकड़ने के लिए पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी रखवाया था। पुलिस को पता चला था कि आरोपित अपना हुलिया बदलकर छिपता रहा था। भांजी की हत्या से पहले 2008 में उसने अपनी पत्नी और सास की भी बेरहमी से हत्या की थी। जिसमें उसे सजा हो गई थी। अब जेल से बाहर आकर उसने अपनी भांजी अंजली की हत्या कर दी।

आठ दिन पहले बहन के घर रहने आया था सतबीर

पुलिस के मुताबिक आरोपित सतबीर वारदात से आठ दिन पहले ही सेक्टर-41 में अपनी बहन के अचानक रहने आ गया था। अंजली का लड़कों से बात करना उसे पसंद नहीं था। अगस्त 2022 की सुबह लगभग साढ़े 5 बजे सतबीर अंजली के कमरे में घुसा और उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।

उस वक्त घर में अंजली की मां निर्मला देवी और उसका भाई दीपक भी मौजूद था। उन्होंने अंजली की चीखें सुनी और दीपक उसे बचाने के लिए कमरे का शीशा तोड़कर अंदर घुसने लगा। इतने में सतबीर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। अंजली पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही थी और नीट परीक्षा की भी तैयारी कर रही थी।

पत्नी और सास की भी हत्या कर चुका है आरोपित

सतबीर को फरवरी 2011 में दोहरे हत्याकांड में सजा हुई थी। उसने 2008 में अपनी पत्नी सुष्मा देवी और सास कमला देवी की तेजधार हथियार से हत्या कर दी थी। इसके बाद उसे सजा हो गई। फिलहाल वह जमानत पर बाहर आया था और अपनी बहन के घर आकर उसने अपनी भांजी की हत्या कर दी।