आदिवासी युवती का अपहरण कर तीन दिन तक सामूहिक दुष्कर्म करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दो दिनों तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलडेगा के क्वाॅर्टर में रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया आरोपित युवक

गिरफ्तार आरोपितों में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का ड्रेसर नीलकमल सिंह भी शामिल है। पीड़िता बानो थाना क्षेत्र की रहने वाली है। वह शनिवार को जलडेगा थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदार के यहां आई थी। सोमवार को बनजोगा में लगने वाले साप्ताहिक बाजार घूमने गई थी वापस लौटने के क्रम में सूरज नायक ने युवती को अपने ऑटो में बैठा लिया एवं बहला-फुसलाकर अपने साथ पतिअंबा पंचायत के बस्तीटोली ले गया। यहां पर आरोपित सूरज नायक ने अपने एक अन्य साथी विक्की नायक के साथ मिलकर गांव में एक खाली पड़े मकान में युवती के साथ दुष्कर्म किया।

मेडिकल क्वाॅर्टर में बारी-बारी से सभी करते रहे दुष्‍कर्म

अगली सुबह सूरज और विक्की ने जलडेगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर ड्रेसर के रूप में कार्यरत नीलकमल सिंह को लड़की के संबंध में जानकारी दी। नीलकमल ने युवती को मेडिकल क्वार्टर में ले जाकर रखा। यहां पर सुमित लुगुन सहित एक और साथी को इसकी जानकारी दी। मंगलवार एवं बुधवार तक सभी चारों आरोपियों ने मेडिकल क्वाॅर्टर में बारी-बारी से युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपितों ने युवती को गुरुवार सुबह विलियम चौक के निकट छोड़ भाग गए।

रास्‍ते में एक आरोपित को देख युवती ने मचाया हल्‍ला

सामूहिक दष्कर्म के बाद बदहवास युवती जलडेगा थाना गेट के पास एक होटल में बैठी थी। इसी बीच आरोपित सुमित लुगुन अपने साथी की बाइक लेकर होटल से कुछ खरीदने आया। युवती ने आरोपित सुमित लुगुन को देखकर शोर मचाया। कहने लगी- इन लोगों ने मेरे साथ दुष्कर्म किया है। इतना सुनते ही सुमित बाइक को छोड़कर भाग गया। आसपास भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोग युवती को लेकर थाना पहुंचे और घटना की जानकारी दी।

पुलिस की गिरफ्त में सभी चार आरोपित

युवती ने एसआई बीरेंद्र शर्मा और धीरज उरांव के सामने अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस लड़की को अपने साथ लेकर घटनास्थल गई और लड़की की निशानदेही पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सभी चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितो की पहचान 24 वर्षीय नीलकमल सिंह, ग्राम लम्बोई तिलईजारा, 24 वर्षीय विक्की नायक, 23 वर्षीय सूरज नायक, ग्राम पतिअम्बा और 25 वर्षीय सुमित लुगून, जलडेगा जामटोली के रूप में की है। एसआई बीरेंद्र शर्मा ने कहा कि चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।