बिलियन स्टार का तमगा पहले ही पा चुकीं गायिका और संगीतकार ध्वनि भानुशाली ने अब एक नया तमगा अपने नाम के साथ जोड़ लिया है। उनके सुपरहिट गाने ‘वास्ते’ ने यूट्यूब पर व्यूज का एक ऐसा नया पड़ाव पार किया है, जिसके दूसरी तरफ आज तक कोई भी भारतीय संगीत कलाकार इतनी कम उम्र में नहीं जा पाया। यह गाना यूट्यूब पर 1.5 बिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर चुका है, जिसके साथ ही इस मुकाम को हासिल करने वाली ध्वनि सबसे कम उम्र की भारतीय कलाकार बन गई हैं।

ध्वनि के गाने ‘वास्ते’ के संगीतकार हैं तनिष्क बागची और इसके बोल लिखे हैं अराफात महमूद ने। इस गाने में ध्वनि के साथ निखिल डिसूजा की भी आवाज शामिल हैं। चर्चित निर्देशक जोड़ी राधिका राव और विनय सप्रू द्वारा निर्देशित ‘वास्ते’ के म्यूजिक वीडियो को यूट्यूब पर टी सीरीज ने रिलीज किया।

‘वास्ते’ को मिली इस नई सफलता के बारे में ध्वनि कहती हैं, ‘ये मेरे जीवन का सबसे बड़ा करिश्मा है। मैं उन सभी लोगों की हमेशा आभारी रहूंगी, जिन्होंने यूट्यूब पर इसे देखा है। यह दर्शकों का प्यार और साथ है और यह मुझे और ज्यादा काम करने और संगीत के जादू को हर बार नए तरह से रचने के लिए प्रेरित करता है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं, जो मेरे साथ इस खूबसूरत गीत को बनाने में शामिल थे, हमारी छाप हमेशा के लिए रहेगी।’

ध्वनि भानुशाली ने ‘इशारे तेरे’ के साथ पॉप वर्ल्ड में अपनी शुरुआत की और उसके बाद उन्होंने एक और हिट ‘लेजा रे’ से आगे बढ़ाया। उनके गाने ‘वास्ते’ ने उन्हें भारतीय कलाकारों की पहली लिस्ट में शामिल करा दिया। ये गाना विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले 10 म्यूजिक वीडियोज की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है। यूट्यूब रिवाइंड 2019 में शामिल होने वाली ध्वनि इकलौती इंडियन म्यूजिक आर्टिस्ट रही हैं। सोशल मीडिया पर ‘वास्ते’ की करीब पांच लाख से भी ज्यादा रील मौजूद हैं।

'वास्ते' के अलावा ध्वनि ने कई और हिट गाने भी दिए हैं, जिनमें 'दिलबर' (बाटला हाउस), 'दुनिया' (लुका छुपी), 'साइको सइयां' (साहो) के साथ-साथ ‘मेरा यार’, ‘डायनामाइट’, ‘कुड़ी मेरी’ और ‘मेहंदी’ शुमार हैं। 1.5 बिलियन व्यूज पार करने वाले भारतीय गानों में भक्ति गीत 'हनुमान चालीसा' लिस्ट में सबसे ऊपर है। वहीं रीजनल गानों में पंजाबी गीत 'लहंगा' और एक हरियाणवी गीत '52 गज का दामन' शामिल हैं। ध्वनि इस लिस्ट में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की कलाकार हैं।