जयपुर । दिल्‍ली-मुंबई एक्‍सप्रेस-वे के जरिये दिल्‍ली से जयपुर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। राजस्‍थान रोडवेज के बेड़े में 9 सुपर लग्‍जरी बसें शामिल की गई हैं। ये बसें जयपुर-दिल्‍ली और जयपुर-मुंबई समेत 5 महानगरों को कनेक्‍ट करेंगी। राजस्थान रोडवेज़ की 9 सुपर लग्ज़री बसों को प्रदेश के परिवहन मंत्री बृजेन्द्र ओला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी 9 बसों को अनुबंधित पर लिया गया है। लग्‍जरी बसें जयपुर से हरिद्वार, लखनऊ, अहमदाबाद, हरिद्वार और दिल्ली तक रोजाना संचालित होंगी। रूट तय होने के साथ ही इसका किराया भी फिक्‍स कर दिया गया है।
सिंधी कैंप जयपुर बस डिपो से 9 सुपर लग्ज़री बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। पहली बार राजस्थान रोडवेज़ की कोई बस जयपुर से मुंबई तक जाएगी। जयपुर से मुंबई पहुंचने में 24 घंटे का समय लगेगा। इन बसों में स्‍लीप सीट होने के साथ ही आरामदायक चेयर भी होंगी। सुपर लग्‍जरी एसी बसों का किराया हज़ारों रुपए में है। बता दें कि दिल्‍ली-मुंबई एक्‍सप्रेस-वे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन किया जा चुका है। ऐसे में ये बसें नई चमचमाती सड़कों पर फर्राटा भरेंगी।
जयपुर से मुंबई का किराया 2 हज़ार रुपये से भी ज़्य़ादा होगा
जयपुर से मुंबई का किराया 2 हज़ार रुपये से भी ज़्य़ादा है। ट्रेन के थर्ड एसी कोच से जयपुर से मुंबई की यात्रा करने में जितना किराया चुकाना होगा, तकरीबन उतना ही किराया सुपर लग्‍जरी बस से यात्रा करने के लिए चुकाना होगा। इससे यात्रियों को सुविधा तो होगी, लेकिन इसके साथ ही कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं। यात्री इतना लंबा सफर रेल को छोड़कर बस में क्‍यों करेंगे? हालांकि, सुपर लग्‍जरी बसों के लगातार संचालन के बाद ही पता चल पाएगा कि यात्री बस से इस रूट पर यात्रा करने में दिलचस्पी ले रहे हैं या नहीं। बहरहाल अनुबंधित बसें सड़क पर उतर चुकी हैं और राजस्थान रोडवेज़ को अभी भी नई बसों का इंतज़ार है।