अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक स्थानीय मंदिर उत्सव के पर्चे में नाम प्रकाशित करने को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प हो गई। इस झड़प में 80 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। वहीं, चार लोग घायल हो गए।  पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि बुधवार रात शहर के वस्त्रपुर इलाके में एक समुदाय ने दूसरे समुदायों पर लाठियों और पत्थरों से हमला किया।  सीने में पत्थर लगने से महिला लीराबेन भरवाड की जान चली गई।

पैम्फलेट में नाम को लेकर छिड़ा विवाद

एक समूह स्थानीय मंदिर उत्सव के पैम्फलेट में कुछ नाम शामिल करना चाहता था। अधिकारी ने कहा कि इस पर असहमति दो समूहों के बीच झड़प में बदल गई। 

वस्त्रपुर के पुलिस निरीक्षक एलएल चावड़ा ने कहा कि दोनों पक्षों के 21 पहचाने गए और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। एक मंदिर उत्सव के लिए एक पुस्तिका में नाम प्रकाशित करने को लेकर वस्त्रपुर इलाके के दो समूह आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव किया।

11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत हत्या, हत्या का प्रयास, दंगा, गैरकानूनी सभा, जल्दबाजी और लापरवाही से काम करना और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने जैसे आरोपों के लिए दर्ज की गई एफआईआर में सात पहचाने गए और तीन अज्ञात लोगों को आरोपी के रूप में नामित किया गया था।

उन्होंने कहा कि आठ नामित और तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की गैरकानूनी सभा, जल्दबाजी और लापरवाही से काम करने और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने से संबंधित धाराओं के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है।