राजेश भंडारी-
नीमच ।
   श्रमजीवी पत्रकार संघ मध्य प्रदेश के 24वें प्रांतीय अधिवेशन में भाग लेने आए पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने स्थानीय टाउन हॉल में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति में आज जो पत्रकारों की दुर्दशा हो रही है उसके लिए सरकार से ज्यादा हमखुदजिम्मेदार हैं पत्रकारों को इस प्रश्न पर विचार करना चाहिए कि आज जो पत्रकारिता कर रहे हैं वह प्रेस मालिक के लिए कर रहे हैं, सरकार के लिए कर रहे हैं, या राजनेता के लिए कर रहे हैं ,या सिर्फ रोजगार पाने के लिए वेतन के लिए कर रहे हैं । हम अपने कर्तव्य पर कितना खरा उतर रहे हैं इस बात का हमें विचार अवश्यकरना पड़ेगा।

आज होगा सम्मेलन का आयोजन-

पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री भदौरिया ने कहा कि बरसों पूर्व नीमच में पत्रकार संघ का ऐतिहासिक सम्मेलन हुआ था उसके बाद फिर से नीमच में प्रदेश सम्मेलन का आयोजन हो रहा है जिसमें प्रदेश के सभी 56 जिलों के पत्रकार पहुंचेंगे साथ ही आमंत्रित अतिथि गण व नीमच मंदसौर क्षेत्र के पत्रकारहिस्सा लेंगे।

पत्रकारों के हित में कियेअनेक कार्य-

श्री भदौरिया ने कहा कि लंबे समय से पत्रकारों के हित में श्रमजीवी पत्रकार संघ में अनेक कार्य किए हैं वेतनमान व अन्य सुविधाओं के लिए संघ द्वारा लंबी लड़ाई लड़ी गई है जिसके माध्यम से आज पत्रकारों को अनेक सुविधाएं मिल पाई है और हमारी लड़ाई पत्रकार हितों के लिए आगे भी आप सभी के सहयोग से जारी रहेगी आप हमें सुझाव देते रहें।

नीमच में पत्रकार भवन के लिए मिली थी जमीन-

श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री भदौरिया ने कहा कि नीमच में पत्रकारों को पत्रकार भवन के लिए संगठन के ही   कारण भूमि का आवंटन हुआ था लेकिन जिसे बाद में प्रेस क्लब के नाम पर रजिस्ट्री करवा ली गई वह वर्षों बाद भी मुझे खेद है कि जिस पत्रकार भवन का भूमि पूजन मैंने किया था वह आज भी तीन व्यक्तियों के कब्जे में हैं और उसका लाभ पत्रकारों को नहीं मिल रहा है जिले के सभी पत्रकारों को एकजुट होकर उसके बारे में विचार करना चाहिए।

पत्रकारों में एकता का अभाव-

श्री भदौरिया ने कहा कि पूर्व में पूरे प्रदेश में मात्र श्रमजीवी पत्रकार संघ एक मात्र पत्रकारों का संगठन था लेकिन जैसे-जैसे पत्रकारों की मांगे पूरी होती गई आज प्रदेश में अनेक संगठन हो गए हैं नीमच जिले में भी तीन से चार प्रेस क्लब बन गए हैं पत्रकारों में आज एकता का अभाव है सभी पत्रकारों को चाहिए कि एकजुट होकर कार्य करें आपस में मतभेद हो लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।

 नए व्यक्ति संभाले जिम्मेदारी-

मालवा पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष भदोरिया ने कहा कि लोग आरोप लगाते हैं कि बरसों से पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष पर बैठे हैं लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता था और ना ही आगे लड़ना चाहता हूं अब मेरी उम्र भी हो गई है और मैं चाहता हूं कि नए व्यक्ति आगे आए और अगले साल होने वाले चुनाव में भाग लेकर पत्रकार संघ की जिम्मेदारी संभाले ।में और मेरे सहयोगी उनको पूरी मदद व सहयोग करेंगे।

यह थे उपस्थित-

पत्रकार वार्ता में श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व  अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार अशोक झलोया, प्रीति पाल सिंह राणा, जिला अध्यक्ष प्रदीप जैन, महामंत्री राकेश सोन, चेन सिंह सोलंकी ,सहित पत्रकार संघ के अनेक पदाधिकारी व वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।