नई दिल्ली । लद्दाख के लोगों को अब शीघ्र ही एक फुटबॉल स्टेडियम मिलने जा रहा है। 10 हज़ार फीट की ऊंचाई पर बनने वाले इस अत्याधुनिक फुटबॉल स्टेडियम में एक सिंथेटिक ट्रैक भी रहेगा। इसके साथ ही 1000 की क्षमता वाला एक हॉस्टल भी बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने इस स्टेडियम को बनाये जाने की घोषणा करते हुए कहा है कि लद्दाख के लोगों को सरकार शीघ्र ही सारी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में एक शानदार ओपन सिंथेटिक ट्रैक और एस्ट्रो ट्रफ फुटबॉल स्टेडियम बनेगा। यह स्टेडियम दस हज़ार फुट से अधिक की ऊंचाई पर बन रहा है और इसका निर्माण जल्द पूरा होगा। लदाख का यह सबसे बड़ा ओपन स्टेडियम होगा जहां 30 हज़ार  दर्शक एक साथ खेल देखने का आनंद ले सकेंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस आधुनिक स्टेडियम में आठ लेन का एक सिंथेटिक ट्रैक भी होगा। इसके अलावा यहां एक हज़ार बेड वाले, एक हॉस्टल की सुविधा भी होगी। इससे बड़ी बात यह है कि इस स्टेडियम को विश्व फुटबॉल की सबसे बड़ी संस्था फीफा ने भी प्रमाणित किया है। साथ ही कहा कि जब खेल का ऐसा कोई बड़ा ढ़ांचा तैयार होता है तो इससे युवाओं को बेहतरीन अवसर भी मिलते हैं। स्टेडियम बनने के बाद यहां के युवाओं को और बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा मिलेगी।