आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाना है। हर किसी को इस जोरदार भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत-पाकिस्तान से बेहतर मैच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के होते हैं।

दादा का बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "इस मुकाबले को लेकर काफी हाइप होता है, लेकिन लंबे समय से इस भिड़ंत में वो रोमांच देखने को नहीं मिला है। भारत ने एकतरफा अंदाज में लगातार पाकिस्तान को हराया है। पाकिस्तान ने शायद दुबई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार हराया।"

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत में ज्यादा दम

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष के अनुसार, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली भिड़ंत ज्यादा दमदार होती है। उन्होंने कहा, "2021 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अच्छा नहीं खेली, लेकिन मेरे हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच ज्यादा बेहतर होगा, क्योंकि इस मैच की क्वालिटी बेहतर होती है।"

पहले मैच में होनी है भारत की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही करेगी। दोनों टीमों के बीच यह जोरदार मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चेपॉक में कंगारू टीम का भी वनडे में रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर खेले छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है।

15 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत इस बार वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर को होनी है। यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। वनडे विश्व कप में टीम इंडिया ने आजतक पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच नहीं गंवाया है। भारत ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ अब तक कुल सात मुकाबले खेले हैं और सातों में ही जीत का स्वाद चखा है।