पंजाब में तरनतारन पुलिस ने मंगलवार रात बड़ी कार्रवाई करते हुए एक नशा तस्कर को 1 किलो हेरोइन व 27 लाख की ड्रग मनी समेत दबोचा है। आरोपी से बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। पुलिस ने इस बारे में तरनतारन थाने में केस दर्ज कर लिया है। 

पिछले कुछ समय से जहां नशा तस्कर काफी सक्रिय हुए हैं। वही पुलिस भी नई रणनीति के साथ काम कर रही है। इसके अलावा एससचओ से लेकर एसएसपी तक की जिम्मेदारी तय होने से पुलिस भी एक्टिव नजर आ रही है। खासकर प्रत्येक पुलिस मुलाजिम की बीट तय होने से अपराधों में काफी कमी आने लगी है। इतना ही नहीं अमृतसर जिले में तो पुलिस ने काफी सब मात्रा में हेरोइन तस्कर अन्य लोगों को काबू किया है। पुलिस जांच में यह साफ हो चुका है कि हेरोइन सरहद पार से आ रही है। साथ ही इसमें शामिल लोग अपने ड्रोन के जरिये भी नशा मंगवा रहे हैं।

इतना ही नहीं इस काम में आरोपी अति आधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रहे है। पुलिस भी अपने जवानों को इस चीज से लड़ने के लिए अपडेट कर रही है। इसके अलावा गांवों को भी सरकार ने एक नया ऑफर दिया है । जो गांव नशा मुक्त होंगे, उन्हें विकास कार्य के लिए अतिरिक्त फंड दिए जाएंगे। इस चीज की वजह से भी कई काम अच्छा काम कर रहे हैं।