बिहार की फेमस डिश लिट्टी चोखा देशभर में अपने स्वाद के लिए जानी जाती है। न सिर्फ आम लोग, बल्कि सेलिब्रिटी भी इस डिश के दीवाने नजर हैं। हाल ही में दिग्गज सिंगर अभिजीत भट्टाचार्या बिहार में एक महोत्सव के दौरान परफॉर्मेंस दे रहे थे कि अचानक ही उन्होंने इस डिश का जिक्र कर डाला। उन्हें लिट्टी चोखा नहीं मिला, तो वे नाराज हो गए और परफॉर्मेंस को बीच में ही रोक देने की बात कही।

बिहार में बॉलीवुड नाइट का जलवा

दरअसल, अभिजीत भट्टाचार्य बिहार में वैशाली महोत्सव में परफॉर्म कर रहे थे। इस महोत्सव के तीसरे दिन के समापन समारोह में उन्हें बुलाया गया था। कार्यक्रम शुरू हुआ, तो अभिजीत ने एक के बाद एक अपने गानों से भीड़ को दीवाना बना दिया। अपनी सुरीली आवाज में गानों को गाकर उन्होंने वहां का मौसम ही बदल दिया।

बिहार में आयोजित इस बॉलीवुड नाइट का जलवा अपने चरम पर था कि अचानक सिंगर ने एक डिमांड कर कार्यक्रम को बीच में छोड़ दिया।

लिट्टी चोखा न मिलने पर जताई नाराजगी

परफॉर्मेंस के बीच ही अभिजीत भट्टाचार्य ने लिट्टी चोखा की डिमांड कर दी और कार्यक्रम को वहीं रोक दिया। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि उन्हें लिट्टी चोखा नहीं खिलाया गया। सिंगर ने अपने और टीम के लिए लिट्टी चोखे की डिमांड की।

यह बात जब जिलाधिकारी को पता लगी, तो उन्होंने सिंगर की इस ख्वाहिश को पूरा करने का वादा किया। डीएम से आश्वासन मिलने के बाद ही अभिजीत ने कार्यक्रम आगे जारी रखा।

इन गानों से चर्चा में अभिजीत भट्टाचार्य

80-90 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों के अधिकतर गाने अभिजीत भट्टाचार्य की आवाज में होते थे। उन्होंने 'आनंद और आनंद' से फिल्मी दुनिया में अपने संगीत करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में गाने गाए, जिनके बोल आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े रहते हैं। सिंगर ने 'बादशाह ओ बादशाह', 'मैं खिलाड़ी', 'हुस्न है सुहाना' और 'जरा सा झूम लू मैं' जैस कइई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है।