20 साल की श्रेयंका पाटिल कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपना दमखम दिखाती हुई नजर आएंगी। श्रेयंका इस लीग में शामिल होने वाली भारत की तरफ से पहली महिला क्रिकेटर भी होंगी। श्रेयंका को गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने अपनी टीम से जोड़ा है। महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग का आगाज 31 अगस्त से होना है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप में दिखाया था दमखम

श्रेयंका पाटिल ने अभी तक भारत की सीनियर टीम की ओर से इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। हालांकि, हाल ही में खेले गए महिला एमर्जिंग एशिया कप में श्रेयंका का प्रदर्शन भारत-ए की टीम की तरफ से खेलते हुए लाजवाब रहा था। उन्होंने दो मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे और टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

आरसीबी की तरफ से शानदार रहा था प्रदर्शन

श्रेयंका पाटिल का नाम विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में पहली बार सुर्खियों में आया था। 20 वर्षीय की स्पिन गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन बॉलिंग करते हुए जमकर वाहवाही बटोरी थी। अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर श्रेयंका ने इस लीग में बड़ी से बड़ी बल्लेबाज को पानी पिलाया था।

ऐसा है महिला कैरेबियन लीग का शेड्यूल

महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 31 अगस्त से होगी। इस बार टूर्नामेंट कुल 11 दिन चलेगा और तीन टीमें मिलकर कुल 7 मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी। बारबाडोस रॉयल्स, गुयाना अमेजन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स वो तीन टीम होंगी, जिनके बीच यह सात मुकाबले खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के साथ-साथ कई और देशों की इंटरनेशनल खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शिरकत करती हुई नजर आएंगी।