इंग्लैंड की धरती पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का जलवा खूब देखने को मिल रहा है। विटैलिटी टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में अब अफरीदी ने एक और कमाल करके दिखाया है। वारविकशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फास्ट बॉलर ने पारी के पहले ही ओवर में चार विकेट अपने नाम किए और विपक्षी टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अफरीदी पारी के पहले ही ओवर में चार विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

अफरीदी ने बरपाया कहर

टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में शाहीन अफरीदी नॉटिघमशायर की तरफ खेल रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज बेहतरीन लय में दिखाई दिया है। विकेट चटकाने के साथ-साथ अफरीदी ने इंग्लिश कंडिशंस का फायदा उठाते हुए बल्लेबाजों को जीना हराम कर रखा है। वारविकशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शाहीन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 29 रन खर्च करते हुए चार बड़े विकेट झटके।

पहले ही ओवर में चार विकेट

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉटिघमशायर की पूरी टीम 168 रन बनाकर ऑलआउट हुई। 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वारविकशायर के बल्लेबाजों को रोकने के लिए कप्तान ने पहले ही ओवर में गेंद शाहीन अफरीदी के हाथों में थमाई। अफरीदी ने ओवर की पहली गेंद वाइड फेंकी और उस पर चार रन भी विपक्षी टीम को मिले। हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान के फास्ट बॉलर अपनी लय में लौटा और उन्होंने बेहतरीन यॉर्कर पर एलेक्स डेविस की पारी का अंत किया। अफरीदी की यह गेंद इस कदर लहराई कि बल्लेबाज जमीन पर गिर गया। अगली गेंद पर अफरीदी ने क्रिस बेंजामिन को क्लीन बोल्ड करते हुए चलता किया। ओवर की अगली दो गेंदों पर दो रन आए।

टीम के हाथ लगी हार

इसके बाद पांचवीं बॉल पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने डैन मौसले की पारी का अंत किया। वहीं, अफरीदी के हाथ से निकली ओवर की आखिरी गेंद सबसे बेहतरीन रही, जिस पर एड बर्नार्ड पूरी तरह से गच्चा खा गए और उनका ऑफ स्टंप उखड़कर बाहर आ गया। शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी के बावजूद वारविकशायर लक्ष्य को 8 विकेट खोकर हासिल करने में सफल रही।