TVS ग्रुप की कंपनी टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन के आईपीओ को शेयर बाजार से पैसा जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। टीवीएस कंपनी का नाम देश की बड़े टू-व्हीलर वाहन निर्माताओं में आता है। ड्राफ्ट के मुताबिक, इस आईपीओ में 750 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और करीब दो करोड़ शेयरों ओएफएस होगा। इसमें निवेशकों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से शेयरों की बिक्री की जाएगी। बता दें, फ्रैश इश्यू के तहत मिलने वाला पैसा सीधे कंपनी को मिलता है, जबकि ओएफएस में पैसा प्रमोटर्स के पास जाता है।

कौन-कौन ओएफएस में बेचेगा शेयर?

ओएफएस में ओमेगा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, महोगनी सिंगापुर कंपनी पीटीई लिमिटेड, टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड, कोटक स्पेशल सिचुएशंस फंड, एंड्रयू जोन्स, रामलिंगम शंकर, एथिराजन बालाजी, दिनेश नारायण और सरगुनाराज रविचंद्रन की ओर से शेयरों की बिक्री की जाएगी।

आईपीओ का उद्देश्य

इस पब्लिक इश्यू के जरिए मिलने वाले पैसों का इस्तेमाल कंपनी की ओर से सब्सिडयरी कंपनियों (TVS LI UK और TVS SCS Singapore) का कर्ज कम करने और जनरल कॉरपोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस साल अप्रैल में शेयर बाजार से पैसे जुटाने के लिए पेपर फाइल किए गए थे, जिसके बाद कंपनी को सेबी से 18 जुलाई को ऑब्जर्वेशन सर्टिफिकेट मिला है।  

क्या है कंपनी का कारोबार?

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन एक सप्लाई चेन कंपनी है। इसका कारोबार 25 देशों में फैला हुआ है। यह टीवीएस ग्रुप की कंपनी है, जो कि ऑटो मैन्युफैक्चरिंग के साथ कई और क्षेत्रों में कारोबार करती है। जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, जेपी मॉर्गन इंडिया, बीएनपी पारिबा, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और इक्विरस कैपिटल आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।