ब्रिटेन । ब्रिटेन के सरे शहर में एक बेहद छोटा सा फूलदान (वास) चर्चा के केंद्र में है। यह आकार में मात्र 10 सेमी का है, लेकिन किसी आभूषण की तरह खूबसूरत है।  इस फूलदान को लेकर रिपोर्ट में बताया गया है कि इस 2.5 पाउंड (264 रुपए) में एक चैरिटी स्‍टोर से खरीदा गया था, लेकिन अब इसके 9000 पाउंड (9,48,659 रुपए) में बिकने की उम्‍मीद है। नीलामी गैलरी ने कहा कि एक कपल ने इस काउंटी सरे में खरीदा था। इसके खरीदार ने अपना नाम करेन ही बताकर कहा कि वह अपने मित्र अहमत के साथ चैरिटी शॉप पर गया था। यहां अहमत ने एक फूलदान पसंद किया और हमने फूलदान खरीद लिया था। करेन ने कहा, मैं और मेरा साथी अहमत चारों ओर देखने के लिए चैरिटी की दुकान में घूम रहे थे, मैं हमेशा किताबों की ओर जाता हूं और वह कला तथा पुरानी चीजों की तलाश में रहता है। वह कोई विशेषज्ञ नहीं है लेकिन उसके पास असली चीज की बहुत अच्छी समझ है। 
सरे शहर की चैरिटी शॉप में यह फूलदान केवल 2.5 पाउंड (264 रुपए) में बिका था। इस पर जापानी शैली में कलाकृति बनी हुई है। इस छोटे से फूलदान की लंबाई 10 सेमी बताई गई है। इसके खरीदार करेन ने कहा कि इसकी सुंदरता के कारण फूलदान को पसंद कर लिया था। हमें यह छोटा सा आभूषण लगा। इस छोटे से फूलदान पर सुंदर चित्र बने हुए हैं, जिसमें उड़ती हुई चिड़िया, मुर्गी, चूजे, मुर्गा, फूल और पत्तियां शामिल हैं। 
गैलरी की सह-निदेशक क्लियोना किलरॉय ने कहा कि आइटम की अत्यधिक मांग थी। फूलदान पर सजावटी रंगों से सुंदर आकृतियां बनाई गई हैं जो अपनी शैली से किसी खास कलाकार की बनाई हो सकती हैं। फूलदान 29-30 जुलाई को ऑनलाइन सप्ताहांत बिक्री में नीलामी के लिए आएगा। फूलदान के निचले भाग पर कुछ उभरा हुआ सा निशान है, जिस पर शायद ही किसी का ध्‍यान जाए।