राजस्थान में एक बार फिर परीक्षा से पहले वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर लीक हो गया। पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की है। चलती बस में नकल करने वाले 46 परीक्षार्थियों को आरपीएससी की परीक्षाओं से ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने चार कर्मचारी बर्खास्त कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राजस्थान लोक सेवा आयोग के आदेश के अनुसार इस मामले में गिरफ्तार 46 अध्यर्थी आरपीएससी की भविष्य में ली जाने वाली किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। आयोग ने उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया है। वहीं शिक्षा विभाग ने चार कर्मचारियों को प्रारंभिक जांच के आधार पर बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा 24 से अधिक संदिग्ध कर्मचारियों की भूमिका पर जांच की जा रही है। बर्खास्त होने वाले सभी शिक्षा कर्मी जालोर के हैं।

बर्खास्त हुए शिक्षाकर्मी
रावताराम निवासी हरयाली वरिष्ठ अध्यापक- संस्कृत, महात्मा गांधी सरकारी स्कूल, जसवंतपुरा, पुखराज निवासी हेमागुड़ा एलडीसी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, झाब, भागीरथ निवासी जोगाऊ, सेकंड ग्रेड टीचर, विज्ञान, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, ग्राम गोल, सिरोही, जालोर के ठेलियां स्कूल के प्राचार्य सुरेश कुमार 

बता दें कि आरपीएससी ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का शनिवार को परीक्षा होनी थी। उससे पहले ही पुलिस ने उदयपुर में एक बस में लोगों को परीक्षा पेपर सॉल्व करते हुए पकड़ा। जिसके बाद सूचना पर आरपीएससी ने जीके की परीक्षा रद्द  कर दी।