चितौड़गढ़. राजस्थान (Rajasthan) के चितौड़गढ़ जिले के रावतभाटा उपखंड में हैवी वाटर की आवासीय कॉलोनी में एक जरख के घुस जाने से हड़कंप मच गया. इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी गई, जिसके बाद उसे ट्रेंकुलाइज कर वन क्षेत्र में छोड़ा गया. जानकारी के अनुसार, रावतभाटा की परमाणु ऊर्जा हैवी वाटर आवासीय कॉलोनी में मकान नंबर d-29 में एक जरक घुस गया. इसकी सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में कॉलोनी वासी जमा हो गए. वहीं विभाग के सिविल डिपार्टमेंट द्वारा आवासीय क्वार्टर में जरक घुस जाने से उसे बंद कर दिया और इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. फिर वन विभाग के कार्मिक मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद उसे ट्रेंकुलाइज किया.

इस पूरी घटना पर वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि सामान्यतया वन्यजीव है लेकिन भटक कर बस्ती क्षेत्र में आ गया जिसका रेस्क्यू कर लिया गया है. पकड़ा गया जरख नर है और पूर्ण व्यस्क बताया जा रहा है. विभाग की टीम द्वारा उसे संरक्षित अभ्यारण क्षेत्र में छोड़ा जाएगा.

जानकारी के अनुसार, कॉलोनी के पीछे की तरफ एक जंगल है. जरख रास्ता भटकता हुआ कॉलोनी में घुस आया था. इस वजह से लोगों के बीच में भय का माहौल बन गया.  चना पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. जरख को एक खाली कमरे में बंद कर दिया गया. ट्रेंक्यूलाइज करने के लिए कोटा की टीम को बुलाया गया। कोटा से आई टीम ने ट्रेंक्यूलाइज गन से जरख को बेहोश किया. वहीं बताया जा रहा है कि इस दौरान  रेस्क्यू टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा. रेस्क्यू करने में टीम को एक घंटे से भी ज्यादा का समय लगा. आवासीय कॉलोनी में जरख आने पर कॉलोनीवासी दहशत में आ गए.