टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से पर्थ में होगा। इस मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बड़ा दावा किया है। उनका मानना है कि कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे की जोड़ी अफ्रीकी टीम को इस बार टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बना देगी। दक्षिण अफ्रीका अब तक एक बार भी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंचा है।

आईसीसी के हवाले से स्टेन ने कहा, ''रबाडा दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका आगे बढ़ सकता है और इस वर्ल्ड कप को जीत सकता है। एनरिच नोर्त्जे के साथ रबाडा की ताकत दोगुनी हो जाती है। दोनों का साथ देने के लिए अन्य तेज गेंदबाज भी हैं। इन दोनों की जोड़ी शानदार है।''

स्टेन इस टूर्नामेंट में कमेंट्री कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ''दोनों के पास गजब की तेजी है। उनके पास क्षमता है। खासकर ऑस्ट्रेलिया में रबाडा की गेंदबाजी अच्छी हो जाती है। दोनों गेंदबाज आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर सकते हैं और दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप जीतने में मदद कर सकते हैं।''अफ्रीकी टीम ग्रुप-2 में फिलहाल दूसरे स्थान पर है। जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका मैच रद्द हो गया था। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ उसने बड़ी जीत हासिल की थी। उसके दो मैचों में तीन अंक हैं।

अफ्रीकी टीम को आने वाले मुकाबलों में भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। अगर वह इनमें से दो मैचों में भी जीत हासिल कर लेता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। स्टेन ने रबाडा और नोर्त्जे के अलावा इंग्लैंड के मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया को मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को इस टूर्नामेंट के टॉप-5 तेज गेंदबाजों में रखा है।