राजधानी के बरियातू थानेदार के चेंबर में एक चोर का हाथ पैर बांधकर जमकर धुनाई करने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो पुलिस के वरीय अधिकारियों के पास भी पहुंचा है। वरीय अधिकारियों का कहना है कि वीडियो की जांच कराई जा रही है। वीडियो में देखा जा रहा है कि एक युवक का हाथ पैर बांध दिया गया है।

थानेदार चोर की जमकर कर रहा पिटाई

एक पुलिसकर्मी युवक पर लगातार डंडा बरसा रहा है। युवक बार-बार छोड़ देने की गुहार लगा रहा है, लेकिन पुलिसकर्मी कुछ सुनने को तैयार नहीं है। जिस जगह पर युवक की धुनाई हो रही है, वह थाना प्रभारी का चेंबर है।

डंडा से पीटने वाला पुलिसकर्मी बरियातू थाना का मुंशी है। इस मामले में बरियातू थानेदार से जानकारी ली गई तो उनका कहना है कि यह पुराना वीडियो है, जो कि अभी वायरल हुआ है। इस मारपीट में उनका कोई हाथ नहीं है। उनके थानेदार बनने से पहले का वीडियो अभी सामने आया है।

‘किसी भी आरोपित की पिटाई करना गलत’

पुलिस किसी भी आरोपित को पकड़ती है तो वह आरोपित के साथ मारपीट नहीं कर सकती है। हालांकि राजधानी के अलग-अलग थानों में आए दिन पुलिसकर्मियों के द्वारा मारपीट के मामले सामने आते हैं।

कई बार पुलिसकर्मी सस्पेंड भी होते हैं, इसके बाद भी मारपीट की घटना में कोई कमी नहीं आती है। वरीय पुलिस अधिकारी का आदेश है कि थानेदार और अन्य पुलिसकर्मी थाना में विनम्रता से काम करें। आरोपित और पीड़ित की पिटाई नहीं की जाए।

मोबाइल चोरी के आरोप में सदर अस्पताल में पिटाई

सदर अस्पताल में बुधवार को मोबाइल चोरी करने के आरोप में एक युवक की जमकर धुनाई हुई। अस्पताल के कर्मचारियों ने मोबाइल चोरी करने के आरोप में युवक को पकड़ा और उसे एक कमरे में ले जाकर डंडा से पीटा। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को थाना ले आई।