पूरे प्रदेश दो दिन चली पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल बहरहाल स्थगित कर दी गई है और आज सुबह 6 बजे से पेट्रोल पंप खुल गए हैं। दो दिन चली इस हड़ताल के बाद राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने अपनी मांगें पूरी करने के लिए राज्य सरकार को 7 अल्टीमेटम दिया है। सरकार द्वारा मांगों पर विचार नहीं करने की स्थिति में अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है।

हड़ताल के दूसरे दिन 11 मार्च को पेट्रोल पंप संचालकों ने

सचिवालय का घेराव कर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने धोखा दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले जिन मांगों को जायज बताकर वैट घटाने की मांग का समर्थन किया था। सत्ता में आने के बाद उसे भुला दिया है। पीएम मोदी ने भी इस बात की गारंटी दी थी लेकिन तीन महीने बीतने के बाद भी गारंटी पूरी नहीं की गई।

स्टेच्यू सर्कल से वाहन रैली के रूप में सचिवालय पहुंचे पेट्रोल पंप संचालकों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय पहुंचकर सीएस सुधांश पंत की गैर मौजूदगी में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव भास्कर ए. सावंत को ज्ञापन दिया सौंपा। इसके बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार को 7 दिन का अल्टीमेटम देकर हड़ताल स्थगित कर दी।