बूंदी रामगढ़ |बूंदी रामगढ़  विषधारी टाईगर रिजर्व क्षेत्र में ट्रैक के पास पड़े एक नीलगाय के शव के चक्कर में ट्रेन की चपेट में आकर पैंथर की मौत हो गई।

जिले के रामगढ़ विषधारी टाईगर रिजर्व क्षेत्र में भीमलत सुरंग के पास ट्रेन से टकराने के कारण एक पैंथर की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन्य जीव विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। इसके बाद शव को बूंदी लाया गया, जहां उसका पोस्टमार्टम करवाया गया।

घटना के बारे में डीसीएफ आरवीटीआर भोपतपुरा रेंजर हरि सिंह हाड़ा ने बताया कि रात को ट्रेन से टकराकर पैंथर की मौत हो गई। हादसे की सूचना जलिन्द्री स्टेशन मास्टर ने दी। इसके बाद सुबह वन्य जीव विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां पैंथर के सिर पर गंभीर चोट लगने के निशान थे। सम्भवतः ट्रैक के पास पड़े एक नीलगाय के शव के चक्कर में पैंथर इधर आया होगा। इसी दौरान ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। शव को बूंदी लाकर डीसीएफ कार्यालय में चिकित्सकों की तीन सदस्ययी टीम ने पोस्टमार्टम करवा कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

गौरतलब है की भीमलत क्षेत्र से निकल रहे रेलवे ट्रैक पर रेलवे द्वारा सुरक्षा दीवार नहीं बनाए जाने से अक्सर वन्य जीवों के कटने की घटना सामने आती है। इससे पूर्व भी दो वर्ष पूर्व दो पैंथरों की ट्रेन से कटने से मौत हो चुकी है। वहीं एक पैंथर की मौत 15 दिन पूर्व पीपल्या क्षेत्र में टाइगर से फाइटिंग होने के दौरान हुई थी।