पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार ने हाल ही में यह घोषणा की है कि डिज्नी और पिक्सर की फिल्म 'एलिमेंटल' 13 सितंबर को हिंदी और अंग्रेजी में स्ट्रीम होनी शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही यह भी एलान किया गया है कि उसी दिन डॉक्यूमेंट्री 'गुड केमिस्ट्री: द स्टोरी ऑफ एलिमेंटल' और पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो की शॉर्ट फिल्म 'कार्ल्स डेट' का निर्माण भी शुरू किया जाएगा।

23 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली 'एलिमेंटल' दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों में से एक है। फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने $480 मिलियन का कारोबार किया था। पीटर सोहन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में लिआ लुईस , मामौदौ एथी , रोनी डेल कारमेन , शीला ओम्मी , वेंडी मैकलेंडन-कोवे और कैथरीन ओ'हारा मुख्य भूमिका में हैं। बता दें कि 'गुड केमिस्ट्री: द स्टोरी ऑफ एलिमेंटल' और 'कार्ल्स डेट' भी 13 सितंबर को हिंदी और अंग्रेजी में स्ट्रीम की जाएंगी।

'एलिमेंटल' एक अमेरिकी कंप्यूटर एनिमेटेड रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्माण वॉल्ट डिजनी पिक्चर्स और पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो ने किया है। यह फिल्म पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो की 27वीं फीचर फिल्म है। 'एलिमेंटल' की कहानी एम्बर (लिआ लुईस) के जन्म के बाद उसके मां सिंडर लुमेन (शिला ओमी) पिता अग्नि तत्व बर्नी (रॉनी डेल कारमेन) के एलिमेंट सिटी में प्रवास करने के बाद बड़ी होने की है। उसके पिता द फायर प्लेस नाम से एक स्टोर चलाते हैं। परिपक्व होने के बाद एम्बर खुद अपने पिता का स्टोर संभालना चाहती है। एम्बर अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख पाती।