फ्लोरिडा के एक होटल में पुलिस और छिपे हुए एक संदिग्ध के बीच गोलीबारी उस व्यक्ति की मौत के साथ समाप्त हुई, जिसके कुछ ही घंटों बाद उसने कथित तौर पर पहले की मुठभेड़ में दो अधिकारियों को गोली मार दी थी, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ऑरलैंडो पुलिस प्रमुख एरिक डी. स्मिथ ने कहा, संदिग्ध का "बहुत पुराना हिंसक और आपराधिक इतिहास" था।पुलिस ने शनिवार को ट्विटर पर एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि संदिग्ध की पहचान 28 वर्षीय डेटन एस. विएल के रूप में की गई है।

आरपियों को पकड़ने के लिए चलाया तलाशी अभियान 

स्मिथ ने कहा, हिंसा शुक्रवार रात करीब 11 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुई, जब दो अधिकारी मियामी हत्याकांड के सिलसिले में वांटेड आरोपी को पकड़ने के लिए  तलाशी अभियान  के दौरान वाहन की जांच कर रहे थे। इस दौरान जब वो गाड़ियों को रोक के तलाशी ले रहे थे तभी संदिग्ध ने उन्हें गोली मार दी और एक कार चुरा ली और पुलिस के पीछा करने पर भाग गए। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों को पकड़ने के लिए व्यापक तौर पर एक तलाशी अभियान चलाया गया था।

स्मिथ ने कहा, ''व्यापक खोज के बाद, अधिकारी कारवां कोर्ट के 5900 ब्लॉक में हॉलिडे इन में संदिग्ध को ढूंढने में सफल हुए।''