लॉस् एजेलिस । हालीवुड की फिल्म ओपेनहाइमर ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। फिल्म ने भारत में रुपए 13 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। यह फिल्म  क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित है।  भारत में फिल्म का कलेक्शन टॉम क्रूज की फिल्म मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन की पहले दिन की कमाई से आगे निकल गया है। इसने सिनेमाघरों में रुपए 12.5 करोड़ की ओपनिंग ली थी। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सेट की गई यह बायोपिक भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित है, जिन्हें परमाणु बम के जनक के रूप में जाना जाता है। 
यह इतिहास के उस दौर की कहानी है जब उन्हें पता था कि परमाणु बम का परीक्षण करने से वातावरण में आग लग जाएगी और दुनिया नष्ट हो जाएगी, फिर भी उन्होंने बटन दबा दिया। जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान परमाणु हथियारों के आविष्कार में मदद की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओपेनहाइमर ने भारत में अपने पहले दिन सभी भाषाओं में (शुरुआती अनुमान) रुपए 13.50 करोड़ की कमाई की।
 हॉलीवुड की ग्रीष्मकालीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सबसे बड़ी भिड़ंत में ओपेनहाइमर का सामना बार्बी से हुआ, क्योंकि दोनों एक ही दिन एक द्वंद्व में शुरू हुए थे जिसे मीडिया ने बार्बेनहाइमर करार दिया था। अभिनेता सिलियन मर्फी ने फिल्म में ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई। अभिनेता मैट डेमन ने मैनहट्टन प्रोजेक्ट के प्रमुख जनरल लेस्ली ग्रोव्स का किरदार निभाया। एमिली ब्लंट को ओपेनहाइमर की पत्नी कैथरीन ओपेनहाइमर के रूप में देखा गया था। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने संयुक्त राज्य परमाणु ऊर्जा आयोग के वरिष्ठ सदस्य लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाई।