सदर थाना क्षेत्र के पिथरा पंचायत के अलग-अलग टोलियों में लोग होली की तैयारी में जुटे ही थे कि एक जंगली सुअर ने हमला कर एक व्यक्ति की जान ले ली। वहीं छह लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। मृत व्यक्ति का नाम निकोलस टोप्पो है। वह पिथरा माईघाट का रहने वाला है।

घायलों में ये हैं शामिल

वहीं घायलों में पिथरा ढावठाटोली निवासी अमित किड़ो,पिथरा लेदनटोली के निवासी फुलजेम्स किंडो व मनोज टोप्पो, पिथरा नवाटोली की निवासी माइकल डुंगडुंग, कोंनबेगी मुंडलटोली निवासी संजय कुजूर व बाघचट्टा निवासी ललित कुजूर शामिल हैं।

इधर घटना के बाद स्वजनों ने घायलों को सदर अस्पताल में लाया है, जहां चिकित्सक के द्वारा इलाज किया जा रहा है। इधर सूचना मिलने के बाद वन विभाग के पदाधिकारी-कर्मी भी सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं। वन विभाग के द्वारा घायल को सहायता स्वरूप 5 हजार की राशि दी गई।

पीड़ित को सहायता राशि देते वनरक्षी समीर सुरीन।

होली के रंग में भंग

इधर ग्रामीण दीपक ने बताया कि लोग सुबह में पर्व की तैयारी कर ही रहे थे कि इसी दौरान एक बड़े आकार के जंगली सुअर ने हमला कर एक की जान ले ली। भागने के क्रम में वह छह लोगों को घायल कर दिया।

इधर जंगली सुअर के आने व हमले से गांव में भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग अपनी जान बचाने को लेकर बदहवास रहे।डीएफओ विकास कुमार ने बताया कि घायलों को मदद देने की कोशिश की जा रही है।

विदित हो कि पिथरा पंचायत क्षेत्र में पूर्व में जंगली हाथी भी आते रहे हैं। वहीं इन इलाकों में अभी जंगली सुअर यदा-कदा आकर नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन यह पहली घटना है जब जंगली सुअर ने बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया है।इधर रेंजर एसएस चौधरी ने बताया कि मृतक के स्वजन को 10 हजार तथा घायलों को 5-5 हजार की राशि दी गई है।