एसएससी की एमटीएस परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार (सीबीआइसी और सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख को लेकर अपडेट जारी किया है। आयोग द्वारा आज यानी बुधवार, 28 जून 2023 को जारी नोटिस के अनुसार एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2023 को अब शुक्रवार, 30 जून को जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले आयोग ने एमटीएस परीक्षा की अधिसूचना 14 जून को जारी करने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की सूचना दी थी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एमटीएस परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। परीक्षा के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकेंगे और यहीं अपना अप्लीकेशन भी सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

कर्मचारी चयन आयोग की मल्टी-टास्किंग स्टाफ परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (हाई स्कूल, सेकेंड्री, 10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सीबीआइसी व सीबीएन में हवलदार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।