नई दिल्ली । कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को आतंकवादी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का बदला लेने के लिए सेना और राज्य पुलिस ने अपना एक्शन शुरू कर दिया है। सेना के पास इनपुट है कि इलाके में सात आतंकवादी छिपे हैं और इसके लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। सेना यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि कोई भी आतंकवादी उनकी रडार से ना बच सके। बॉर्डर पर संदिग्धों की हर हरकत पर नजर रखी जा रही है। 
इस सर्च ऑपरेशन को ड्रोन और हेलिकॉप्टरों के जरिए अंजाम दिया जा रहा है। संदिग्ध इलाकों को सेना ने तबाह कर दिया है। ऑपरेशन सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया है। जिस जगह पर वाहन को निशाना बनाया गया था, उसके आसपास के एरिया की पूरी घेराबंदी कर ली गई है। 
रक्षा सूत्रों के मुताबिक, सेना के पास पुंछ सेक्टर में दो सक्रिय आतंकी समूहों के 7 आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट है। यह पाकिस्तानी आतंकी समूह भारतीय सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला करने में शामिल था, जिसमें पांच सैनिक शहीद हो गए थे। भारतीय सेना ने ड्रोन और निगरानी हेलिकाप्टरों के साथ कई विशेष बल टीमों का गठन किया है जो संदिग्ध क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर संभावित आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर रहे हैं। सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों सहित सुरक्षा बल अभियान में शामिल हैं। 
बता दें कि गुरुवार को पुंछ में जिस ट्रक पर सेना के जवान सवार थे, उस पर आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके गए, फिर तीन तरफ से फायरिंग की गई। जिससे ट्रक के फ्यूल टैंक में आग लग गई और 5 जवानों की झुलसकर मौत हो गई। 
ये हमला राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों पर हुआ। ये वहां यूनिट है, जो कश्मीर में आतंकियों को चोट पहुंचाती है। बीते कुछ सालों में घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चल रहा है, जिसे राष्ट्रीय राइफल्स ही चला रही है।