हरला थाना इलाके के कुम्हार टोली पानी टंकी के पास रहने वाली रश्‍मि कुमारी का फंदे से लटका शव मिला है। खरपीटो अरगामो नावाडीह निवासी मृतका के पिता जगेश्वर पंडित ने दामाद समेत बेटी के अन्य ससुराल वालों पर हत्या का आरोप जड़ा है।

पिता का आरोप दहेज के लिए की गई बेटी की हत्‍या

बताया कि बेटी की दहेज के लिए हत्या करने के बाद शव को टांग दिया गया। इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश हुई। बाइक व पांच लाख रुपये ससुराल वाले मांग रहे थे।

जगेश्वर ने बताया कि बेटी रश्‍मि कुमारी की शादी इसी वर्ष 18 जनवरी को कुम्हार टोली पानी टंकी के पास रहने वाले दीपक कुम्हार से हुई थी। शादी के बाद बेटी के ससुराल में पति दीपक के अलावा सभी लोग प्रताड़ित करने लगे।

ससुराल वालों ने सुनाया तबीयत खराब होने का झूठा बहाना उन्‍होंने आगे कहा, करम पूजा के मौके पर बेटी मायके आई थी। पूजा खत्‍म होने के बाद बेटी को ससुराल पहुंचाकर वे लोग चले गए।

बुधवार की सुबह बेटी के ससुराल वालों ने जानकारी दी कि उसकी तबीयत खराब है। वह अपने स्वजनों के साथ पहुंचे, तो देखा कि बेटी का शव फर्श पर पड़ा है।

गर्दन पर हैं अंगुलियों के निशान

पिता ने बताया कि शव को देखने से स्पष्ट हो रहा है कि उसकी हत्या की गई। गर्दन पर अंगुलियों व रस्सी के निशान मिलने की बात कही जा रही है।

आरोप लगाया कि बेटी की हत्या गला दबाकर व बेरहमी से पीटकर की गई है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।