मेलबर्न | ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा है कि स्वस्थ और प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान करने के लिए कोच नियुक्त किए जाते हैं और वह खिलाड़ियों को बढ़ने और फलने-फूलने का सबसे अच्छा अवसर देना चाहते हैं। मैकडॉनल्ड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा चार साल का अनुबंध दिया गया और 40 वर्षीय पूर्व टेस्ट खिलाड़ी ने कहा कि वह अपनी टीम में सहायक कोचों को कुछ सफेद गेंद वाले कार्यों में नेतृत्व करने जिम्मा देना चाहेंगे।

रिपोटरें के अनुसार, कोच के रूप में लैंगर की स्थिति पिछले साल अगस्त में अस्थिर हो गई थी जब खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने उनकी खराब शैली के बारे में अपनी नापसंदगी जाहिर की थी। कथित तौर पर यह एक कारण था कि सीए उन्हें केवल छह महीने का अनुबंध नवीनीकरण देने के लिए तैयार था, जिसे 51 वर्षीय ने अस्वीकार कर दिया और पद छोड़ने का फैसला किया था।

सफेद गेंद के कप्तान एरोन फिंच सहित कई मौजूदा खिलाड़ी एक सहयोगी दृष्टिकोण अपनाने के लिए तैयार कोच चाहते थे और मैकडॉनल्ड इस रेस में सबसे आगे चल रहे थे।

मैकडॉनल्ड ने सेन रेडियो को बताया कि अगर खिलाड़ी या उनके सहायक कोच खेल के कुछ क्षेत्रों में बेहतर दृष्टिकोण रखते हैं तो वह एक कदम पीछे हटने के लिए तैयार हैं।

मैकडॉनल्ड ने कहा, "खिलाड़ियों को अपने वातावरण में बढ़ने और सीखने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए, मुझे लगता है कि एक कोच खिलाड़ियों को तैयार करने में मदद करता है, उन्हें सर्वोत्तम संभव विकल्प देता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि सफलता कैसी दिखती है, क्या आप इसे हर समय सही पाने जा रहे हैं? संभावित रूप से नहीं, लेकिन आप इसमें कोशिश कर सकते हैं। मैं चाहता हूं कि लोग इस बारे में बात करें कि उन्होंने बनाए गए वातावरण में सुधार किया है या नहीं।"

महीने भर के कठिन पाकिस्तान दौरे के बाद, मैकडॉनल्ड को पूर्णकालिक कोच के रूप में पहला कार्यभार तब मिलेगा, जब ऑस्ट्रेलिया जून में एक बहुप्रारूप श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा।