जयपुर: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट 2024 का आयोजन 9, 10 एवं 11 दिसम्बर 2024 को किया जा रहा है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय एक दिवसीय निवेश बैठक आयोजित की गई। विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में करीब 638 करोड़ के निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इसके माध्यम से 2 वर्ष के भीतर झाकाई स्थापित कर करीब 5000 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा गया।

औद्योगिक क्षेत्रों में 3500 इकाइयां कार्यरत हैं

जिला प्रशासन के तत्वावधान में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा स्थित विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा जोतवाड़ा, जैतपुरा, कालाडेरा, मंडा, आकेड़ा डूगर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ जयपुर में निवेश को लेकर बैठक की गई। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा के अध्यक्ष जगदीश सोमानी ने बताया कि रीको इकाई कार्यालय जयपुर (उत्तर) के अंतर्गत आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों में करीब 3500 इकाइयां कार्यरत हैं।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

जगदीश सोमानी ने कहा कि राज्य में नए निवेश से औद्योगिक क्षेत्र में नई क्रांति आएगी तथा नई योजनाएं शामिल होंगी। महासचिव पुष्प कुमार स्वामी ने अपने संबोधन में कहा कि नवीनतम निवेश से राज्य का विकास होगा, नए निवेश से लाभदायक लाभ मिलेगा। मंच संचालन फोर्टी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अरुण अग्रवाल ने किया। जिला उद्योग महाप्रबंधक शिल्पी पुरोहित, रीको के उप महाप्रबंधक के कोठारी, अन्य विभागों के अधिकारी, विश्वकर्मा, जोतवाड़ा, सरना डूंगर, जैतपुरा कालाडेरा औद्योगिक संघ के अध्यक्ष व महासचिव तथा पदाधिकारी, उद्योगपति शामिल हुए।