विश्वकप विजेता कप्तान लियोनल मेसी के दो गोल की मदद से अर्जेंटीना ने फुटबाल विश्वकप क्वालिफायर के मुकाबले में पेरू को 2-0 से हराया। मेसी टीम के लिए यह पूरा मुकाबला खेले। 36 साल के मेसी मांसपेशियों में दर्द के कारण अपने क्लब इंटर मियामी के साथ कई मैचों से बाहर रहने के बाद फिट होकर लौटे हैं। मौजूदा विजेता टीम अर्जेंटीना को मैच को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

मेसी ने 32वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल करके अर्जेंटीना का मैच में खाता खोला। एंजो फर्नांडीज ने निको गोंजालेज को गेंद पास की और उन्होंने गेंद मेसी की तरफ आगे बढ़ा दी। फिर मेसी ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की। फिर इसके 10 मिनट बाद ही मेसी ने एक और गोल करके टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। एंजो के पास पर मेसी यह गोल करने में सफल रहे। पहले हाफ में अर्जेंटीना 2-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ के 57वें मिनट में मेसी के गोल को वीडियो रिव्यू के माध्यम से ऑफ साइड करार देकर अमान्य घोषित कर दिया गया।

पेरू और अर्जेंटीना के प्रशंसकों ने मैच के बाद मेसी से मिलने के लिए मैदान में जाने की कोशिश की। विश्वकप जीतने के बाद से अर्जेंटीना की यह लगातार आठवीं जीत है। पिछले गुरुवार को मेसी पराग्वे के खिलाफ 1-0 की जीत में लगभग आधा मैच ही खेले थे।

हमारा अच्छा ग्रुप है और ड्रेसिंग रूम में माहौल शानदार है। हमें एक साथ खेलने में अच्छा लग रहा है। विश्वकप जीतने के बाद हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। टीम एकजुट है। मुझे उम्मीद है कि हम इस लय को आगे भी जारी रखेंगे। - लियोनल मेसी, कप्तान, अर्जेंटीना

वेनेजुएला ने चिली को हराया

वेनेजुएला ने चिली को 3-0 से हराया। वेनेजुएला के लिए येफसर्न सोतेलडो (45+1वें मिनट), जोंस सॉलोमन रोंडोन (72वें मिनट), डार्विन (79वें मिनट) ने गोल दागे। चिली के मार्सेनीलो को 59वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया। इससे पहले वेनेजुएला ने ब्राजील के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। वहीं, पराग्वे ने बोलिविया को 1-0 से हरा दिया।