राजस्थान के हनुमानगढ़ में फायरिंग करने का मामला सामने आया है। दिनदहाड़े सूरतगढ़ रोड स्थित एचके टावर में हुई फायरिंग में तीन युवक घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है। 

फायरिंग की सूचना मिलते ही एसपी के निर्देश से जिलेभर में A श्रेणी की नाकेबंदी की गई है। सभी वाहनों की जांच की जा रही हैं। हमलावरों को पकड़ने के लिए सीटी पुलिस थाने सहित डीएसटी की टीम भी गठित की गई है, जो हमलावरों को पकड़ने के प्रयास में जुटी हुई है। घायल युवक ने बताया कि हमलावरों ने मुंह ढक रखे थे। बदमाशों के पास पिस्टल, डंडे, तलवार और लाठियां थी।

जंक्शन सीटी थानाधिकारी विष्णु खत्री ने बताया कि शाम करीब साढ़े 5 बजे सूचना मिली कि सूरतगढ़ रोड पर बच्चनी देवी अस्पताल के पास स्थित HK टॉवर में 3 लड़के रहते थे। तीनों लड़कों के साथ मारपीट और फायरिंग हुई है। जिसमे मैं अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचा। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका था।

सीआई विष्णु खत्री ने बताया कि जब पुलिस ने शुरुआती जांच की तो करीब 3 राउंड फायर की प्रथम दृष्टया पुष्टि हुई है। बाकी लाठियों डंडों से मारपीट की गई है। मौका मुआयना करने के बाद पुलिस टीम सहित जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से बात भी की।

सीआई विष्णु खत्री ने बताया कि फायरिंग और लाठियों से हमले में 3 युवक समीर खान, प्रदीप नायक और लवदीप घायल हुए हैं। तीनों पर नकाबपोश हमलावरों ने हमला और फायरिंग की है। समीर खान को फायरिंग में चोट लगने की बात सामने आई है। लवदीप और प्रदीप के हाथों पर लाठी-डंडे से चोट लगी है।

फायरिंग में घायल हुए युवक ने बताया कि करीब 15 लोग मुंह पर नकाब पहनकर अचानक हमारे फ्लैट पर आए और मेरे साथी का नाम लेते हुए पूछा कि वो कहां है, तो मैंने उनको कहा कि वो यहां नहीं हैं। इतने में हमलावरों में एक ने कहा कि ये समीर खान है। बस इतनी बात सुनते ही उन्होंने पिस्टल से चार फायर कर दिए। चारों फायर मुझे लगे हैं। उन्होंने मेरे दो साथियों के साथ भी मारपीट की ओर वहां से भाग गए। समीर ने बताया कि उसे नहीं पता कि वो सब कौन थे और उन्होंने हम पर हमला क्यों बोला। सीआई विष्णु ने बताया कि 5 से अधिक हमलावर ने एचके टॉवर में युवकों के फ्लैट में पहुंचकर लवदीप के बारे में पूछा। युवक समीर खान ने कहा कि लवदीप यहां नहीं रहता है तो युवकों ने हमला शुरू कर दिया। हमले में समीर खान पर फायरिंग से चोट आई है। लवदीप और प्रदीप पर भी हमलावरों ने हमला बोल दिया। हमले में तीनों युवक घायल हो गए। सभी हमलावर प्लानिंग के साथ आए और फरार हो गए।

एसपी ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस तुंरत मौके पर पहुंच गई थी। सिटी थाना स्तर पर पुलिस टीमें हमलावरों की पहचान कर पकड़ने के लिए गठित की गई हैं। डीएसटी टीम को भी हमलावरों को पकड़ने के लिए टास्क दिया गया है। पुलिस हमलावरों के आने जाने के रास्तों के सीसीटीवी खंगाला रही है, ताकि हमलावरों की पहचान हो सके। एसपी ने बताया कि जिले भर में 'ए' श्रेणी की नाकाबंदी भी करवाई गई है, ताकि हमलावरों को पकड़ा जा सके। एसपी ने बताया कि छात्र फ्लैट में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रहे हैं। हमले के कारणों का पता लगाया जा रहा है।