सदर प्रखंड के मोतिया ओपी अंतर्गत गोड्डा-भागलपुर नेशनल हाइवे 333 ए पर मंगलवार को बोलेरो और स्कूटी में आमने सामने की टक्कर हो गई। इसमें बोलेरो सवार 45 वर्षीय दिलीप कुमार उर्फ दिलीप भगत तथा स्कूटी सवार शिक्षिका शिल्पी कुमारी की मौत हो गई है, वहीं छह लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना डुमरिया व खटनई के बीच भारतीकित्ता मोड़ के समीप घटी।

स्‍कूटी को टक्‍कर मारते हुए खाई में गिरी बोलेरो

बताया जाता है कि मंगलवार सुबह बिहार के बांका जिला के माधौडीह से बोलेरो से बारात लेकर वापस गोड्डा लौटने के क्रम में बोलेरो का टायर फटने से गाड़ी चालक का संतुलन बिगड़ गया। बोलेरो सामने से आ रहे स्कूटी सवार शिक्षिका को टक्कर मारते हुए सड़क किनारे 15 फीट नीचे खाई में गिर गई।

हादसे में स्कूटी सवार शिक्षिका समेत बोलेरो में सवार पथरगामा प्रखंड के सोनारचक गांव के आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्कूटी से शिक्षिका शिल्पी कुमारी अपने विद्यालय बिहार के बांका प्रखंड की लोधम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय जबारीपुर जा रही थी।

दुर्गापुर ले जाने के क्रम में हुई शिल्‍पी की मौत

शिक्षिका वर्ष 2022 से कार्यरत थी। रोज की तरह वह मंगलवार को अपने गांव हरिपुर गरबन्ना से स्कूल के लिए निकली थी। शिक्षिका के पिता का नाम कैलाश प्रसाद यादव है। उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर मिशन अस्पताल रेफर कर दिया गया । उनके सिर में गंभीर चोट आई है।

दुर्गापुर ले जाने के दौरान आसनसोल में शिल्पी कुमारी की मौत हो गई। शिल्पी की शादी कुराबा गांव में अमर कांत यादव से हुई थी। उनके नौ वर्ष का एक बेटा व चार वर्ष की एक बेटी भी है। घटना के दिन वे मायके से ही ड्यूटी करने निकली थी।

दिलीप भगत ने भी रास्‍ते में तोड़ा दम

स्थानीय ग्रामीणों सहित गोड्डा विधायक की पहल पर उनके स्वास्थ्य प्रतिनिधि गप्पू सिन्हा ने सदर अस्पताल पहुंचकर चिकित्सक एवं कर्मियों को पहले ही सक्रिय कर दिया। शहर के कई युवक भी घायलों की जान बचाने के लिए रक्तदान को आगे आ गए। सभी आठ घायलों का प्राथमिक इलाज सदर अस्पताल में किया गया। इसमें दिलीप भगत को देवघर रेफर किया गया जिसने रास्ते में ही दम तोड़ दी।

हादसे में सोनारचक निवासी 10 वर्षीय गोलू कुमार को भी गंभीर चोट है। उसे भी मायागंज भागलपुर रेफर किया गया है। देवघर के कुंडा थाना निवासी अंकित गुप्ता को देवघर रेफर किया गया है। घायल पूजा कुमारी, वर्षा कुमारी, विजय लक्ष्मी आदि का प्राथमिक इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है।

सूचना मिलते ही मोतिया ओपी प्रभारी अशोक कुमार पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पहुंच कर घायलों को एंबुलेंस से सदर अस्पताल पहुंचाया। सदर अस्पताल में एसडीपीओ जेपीएन चौधरी, नगर थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक, मुफस्सिल थाना प्रभारी आदि पहुंच कर घायलों की जानकारी ली।