राजेश भंडारी-
नीमच- 
 1 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नीमच जिले के दौरे पर पहुंचे जहां पर हवाई अड्डा स्थित विश्राम ग्रह पर आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि आज मध्य प्रदेश घोटाला व भ्रष्टाचार का प्रदेश बन गया है नीमच जिले में वर्षा की कमी के कारण किसान परेशान है लेकिन प्रदेश सरकार का ध्यान नहीं है आज हर व्यक्ति कोई भ्रष्टाचार का शिकार है तो कोई गवाह प्रदेश में भ्रष्टाचार दिमककी तरह पनप रहा है नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हमेशा कहते रहते हैं कि कमलनाथ ने क्या किया मुझे सिर्फ 15 माहका समय मिला इसमें भी लोकसभा चुनाव आ गए जितना कर सकते थे करने का प्रयास किया इसका जवाब प्रदेश की जनता शिवराज को आने वाले चुनाव में देगी।

प्रदेश में दीमक की तरह पनप रहा भ्रष्टाचार-

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर  हमला बोलते हुए कहा कि आज मध्य प्रदेश घोटाला ,भ्रष्टाचार का प्रदेश बन गया है और भ्रष्टाचार दिमक की तरह फेल रहा है आज हर व्यक्ति कोई भ्रष्टाचार का शिकार है तो कोई उसका गवाहआज  शासन करोड़ों का कर्ज़ प्रदेश की जनता पर हो गया है और कमीशन के चक्कर में बड़े-बड़े कार्यों के ठेके दिए जा रहे हैं।

कर्ज करेंगे माफ-

एक प्रश्न के जवाब में श्री कमलनाथ ने कहा कि पूर्व में भी हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का कार्य किया है और हम दोलाखतक के किसानों का कर्ज़ माफ करेंगे।

शीघ्र देना चाहिए मुआवजा-

श्रीनाथ ने कहा कि नीमच जिले में वर्षा की कमी के कारण किसानों की फसले खराब हो गई है और किसानकमजोर हो रहा है प्रदेश सरकार को चाहिए कि ध्यान देकर बिना कोई  कार्यवाही के एक सप्ताह के अंदर किसानों को मुआवजा दे।

पार्टी नहीं प्रदेश के भविष्य का चुनाव-

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आने वाला चुनाव प्रदेश की जनता के विश्वास का चुनाव है यह चुनाव कोई पार्टी या दल का नहीं है प्रदेश के भविष्य का चुनाव है जो प्रदेश को उन्नति की ओर ले जाएगा।

किया स्वागत-

कमलनाथ की नीमच पहुंचने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया, जिला प्रभारी नूरी खान पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा,पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, कांग्रेस नेता उमराव सिंह गुर्जर, भानु प्रताप राठौड़ ,मंगेश संघर्ई सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व नेताओं ने श्रीनाथ का स्वागत किया।

 किया रोड शो-

नीमच फवाराचौक बारादरी से जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन, टाउन हॉल तक कमलनाथ ने रोड शो किया जिस पर अनेक स्थानों पर कमलनाथ का कांग्रेस जनोने गर्म जोशी से स्वागत किया।

दशहरा मैदान में हुई जनसभा-

रोड शो के बाद स्थानीय दशहरा मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को कमलनाथ ने संबोधित किया जिसमें उन्होंने प्रदेश सरकार की नाकामयाबियों को गिनाते हुए कहा कि हमारे कार्यों का श्रेय भी बीजेपी वाले ले रहे हैं उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बच्चा कहीं और पैदा होता है और मिठाई कोई और बांटने जाता है कमलनाथ ने कहा की नीमच में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति कांग्रेस सरकार के दौरान हमने की लेकिन आज उसका श्रेय बीजेपी वाले ले रहे हैं श्रीनाथ ने आने वाले चुनाव में कांग्रेस को आशीर्वाद देने की बात आम जनता से कहीं जनसभा में नीमच मंदसौर जिले के अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी पहुंचे।

बरसों बाद शहर की सड़कों पर दिखा कांग्रेसियों का हुजुम-

कमलनाथ के  दौरे को लेकर नीमच जिले में काफी उत्साह कांग्रेसियों में दिखाई दिया विधानसभा के दावेदारों ने पोस्टर बैनर पर जमकर खर्च किया और हवाई अड्डे से लेकर सभा स्थल तक के मार्गों को पोस्टर बैनरों से पाट दिया साथ ही रोड शोव जनसभा में कांग्रेसियों का जो हुजुम बरसों बाद शहर की सड़कों पर दिखाई दिया जिससे कांग्रेस जनवकमलनाथ काफी उत्साहितदिखे कांग्रेसियों में जो कमलनाथ के दौरे से ऊर्जा का संचार हुआ है उससे भाजपा के नेताओं की नींद उड़ गई है।