अमेरिका में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी का शानदार फॉर्म जारी है। मेजर लीग सॉकर (MLS) की टीम इंटर मियामी के कप्तान मेसी ने लगातार टीम के लिए लगातार छठे मैच में गोल किया। उनके गोल की मदद से इंटर मियामी की टीम पहली बार लीग कप के फाइनल में पहुंची। उसने फिलाडेल्फिया यूनियन को सेमीफाइनल में 4-1 से हरा दिया। मेसी की कप्तानी में इंटर मियामी ने सभी छह मैच जीते हैं।

इंटर मियामी की टीम ने फिलाडेल्फिया को हराकर न केवल लीग कप के फाइनल में जगह बनाई है बल्कि उसने 2024 कॉन्काकैफ चैंपियंस कप में अपना स्थान पक्का किया। यह मेसी की करिश्माई नेतृत्व का नतीजा है कि इंटर मियामी की टीम पहली बार कॉन्काकैफ चैंपियंस कप में पहुंचने में सफल रही।

इंटर मियामी ने मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत की। उसके लिए जोसेफ मार्टिनेज ने तीसरे मिनट में ही गोल कर दिया। इसके 17 मिनट बाद मेसी ने हैरान करने देने वाला गोल दागा। उन्होंने 20वें मिनट में गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाया। उन्होंने करीब 30 मीटर की दूरी से दर्शनीय गोल किया। मेसी के शॉट का मेजर लीग सॉकर में तीन बार सीजन के बेस्ट गोलकीपर चुने जा चुके आंद्रे ब्लैक के पास कोई जवाब नहीं था। वह मेसी को इतनी दूरी से भी गोल करने से नहीं रोक सके।
 
स्पेन के क्लब बार्सिलोना में लंबे समय तक मेसी के साथ खेलने वाले जॉर्डी अल्बा ने टीम के लिए तीसरा गोल किया। उन्होंने हाफटाइम से ठीक पहले इंजरी टाइम (45+3वें मिनट) में बेहतरीन गोल किया। दूसरे हाफ में फिलाडेल्फिया के अलेंजांद्रो बेडोया ने 73वें मिनट में गोल किया और स्कोर 1-3 कर दिया। 84वें मिनट में इंटर मियामी के डेविड रूईज ने गोल दाग दिया। मियामी की टीम 4-1 से आगे हो गई और यह अंतर मैच के अंत तक बरकरार रहा।

मेसी का इंटर मियामी के लिए यह छठा मैच था। उन्होंने सभी मुकाबले लीग कप में ही खेले हैं। उन्हें अभी तक मेजर लीग सॉकर में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। मेसी ने छह मैच में नौ गोल दाग दिए हैं। उन्होंने तीन मैच में दो-दो और तीन मैच में एक-एक गोल किए हैं।