रांची। JPSC Civil Service Exam 2017 झारखंड लोक सेवा आयोग ने संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता बैकलॉग परीक्षा-2017 का अंतिम मॉडल उत्तर जारी कर दिया है। आयोग ने पूर्व में जारी औपबंधिक मॉडल उत्तर में 17 प्रश्नों के उत्तर में संशोधन किया है। पूर्व में जारी इन प्रश्नों के उत्तर गलत थे।

अभ्यर्थियों से प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा के बाद आयोग ने उन प्रश्नों के उत्तर में संशोधन किया है। आयोग ने औपबंधिक मॉडल उत्तर पर अभ्यर्थियों से पांच फरवरी तक आपत्तियां मांगी थीं।

दो प्रश्नों में सभी अभ्यर्थियों को मिलेंगे दो-दो अंक

आयोग ने जिन प्रश्नाें के उत्तर में संशोधन किया है, उनमें 11 प्रश्न सामान्य अध्ययन के पहले प्रश्नपत्र तथा छह प्रश्न सामान्य अध्ययन के दूसरे पत्र के हैं। वहीं, पहले प्रश्नपत्र के एक प्रश्न में हिंदी एवं अंग्रेजी में भिन्नता थी। इसी तरह दूसरे प्रश्नपत्र के एक प्रश्न के सभी विकल्प गलत थे।

आयोग ने इन दोनों प्रश्नों में सभी अभ्यर्थियों को दो-दो अंक देने का देने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा इसी वर्ष 21 जनवरी को आयोजित की गई थी। अंतिम मॉडल उत्तर जारी होने के बाद इस परीक्षा का परिणाम जल्द प्रकाशित हो सकता है। बता दें कि यह परीक्षा विज्ञापन जारी होने के छह वर्ष के बाद आयोजित हुई है।