अभी शुक्रवार की बात है, बीसीसीआई ने ऋषभ पंत की हेल्थ और फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया था। बोर्ड का कहना था कि पंत ने कीपिंग और बैटिंग दोनों की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इस खबर ने तमाम भारतीय फैन्स को राहत पहुंचाई थी। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स में पंत के साथ खेलने वाले ईशांत शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज की फिटनेस पर जो अपडेट दिया है, वो काफी चौंकाने और दिल तोड़ने वाला है।

पंत की फिटनेस पर क्या बोले ईशांत

दरअसल, जिओ सिनेमा की तरफ से भारत और वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसी दौरान उनसे पूछा गया कि पंत कब तक मैदान पर वापसी कर सकते हैं? इसके जवाब में तेज गेंदबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि हम ऋषभ पंत को अगले आईपीएल में भी खेलता हुआ नहीं देखेंगे, क्योंकि यह एक छोटी इंजरी नहीं है। यह एक काफी गंभीर एक्सीडेंट है। उन्होंने बैटिंग और विकेटकीपिंग करना अभी बस शुरू किया है। उसके बाद दौड़ना और पीछे मुड़ना समेत कई चीजें हैं, जो एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होती है।"

वर्ल्ड कप के लिए फिट हो पाएंगे पंत

ईशांत शर्मा ने उन सभी अटकलों को खारिज किया, जिसके अनुसार पंत वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं। उन्होंने कहा, "अच्छी चीज यह है कि उनको दूसरी सर्जरी से नहीं गुजरना पड़ा। अगर उनकी दूसरी सर्जरी होती, तो वह काफी लंबे समय के लिए बाहर हो जाते। अभी उनकी एक सर्जरी हुई है, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह वर्ल्ड कप फिट हो पाएंगे। उम्मीद करता हूं कि वह आईपीएल तक फिट हो जाएं, जो काफी शानदार होगा।"