रेलवे टिकट बुकिंग वेबसाइट आईआरसीटीसी डाउन हो गई है। इसके कारण देशभर में लाखों की संख्या में लोग टिकट बुक नहीं कर पा रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहरों के साथ कई छोटे शहरों में यूजर्स को इसकी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाइट्स के डाउनटाइम को रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के वेबसाइट के साथ ऐप पर भी लोग टिकट बुक करने में लोगों को परेशानी हो रही है। 

मेंटेनेंस के चलते डाउन हुई बेवसाइट 

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉग करने पर लिखा आ रहा है कि मेंटेनेंस कार्य के चलते ई-टिकटिंग की सुविधा अभी प्रभावित है। सुविधा का लाभ उठाने के लिए बाद में कोशिश करें। केंसिलेशन के लिए कस्टमर केयर नंबर 14646,0755-6610661 और 0755-4090600 या फिर आधिकारिक मेल आईडी पर etickets@irctc.co.in संपर्क कर सकते हैं।

अन्य प्लेटफॉर्म पर बुक कर सकते हैं टिकट

वेबसाइट और ऐप पर टिकट बुक करने में आ रही परेशानी पर आईआरसीटीसी की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है। कंपनी द्वारा ट्वीट किया गया कि तकनीकी खराबी के कारण आईआरसीटीसी के ऐप और साइट पर टिकट बुकिंग सुविधा फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इस कारण यूजर्स अन्य बी2टी प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन और मेकमाईट्रिप पर टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इससे पहले आईआरसीटीसी की ओर से किए गए एक अन्य ट्वीट में कहा गया था कि तकनीकी खराबी के कारण फिलहाल टिकट सर्विस उपलब्ध नहीं है। हमारी मेंनटेनेंस टीम इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है। जैसे ही ये समस्या ठीक होती है। हम तत्काल प्रभाव से जानकारी मुहैया कराएंगे।