पिछले कुछ महीनों से कई कंपनियों ने अपनी आईपीओ लॉन्च किया है। आईपीओ खुलने का सफर अभी भी जारी है। शेयर बाजार के निवेशक के लिए ये खबर काफी अहम है। आज से एक नया कारोबारी हफ्ता शुरू हो गया है। इस हफ्ते में कई कंपनी अपना आईपीओ लॉन्च करने वाली है। कारोबारी हफ्ते के पहले दिन ही निवेशकों के लिए दो कंपनियों का आईपीओ खुलने वाला है। इस हफ्ते 4 SME आईपीओ खुलेगा। इस आईपीओ में Innovatus Entertainment Networks, Khazanchi Jewellers, Shri Techtex और Yasons Chemex Care शामिल है। वहीं, मेनबोर्ड में यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज का आईपीओ खुलने वाला है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

खजांची ज्वेलर्स आईपीओ

Khazanchi Jewellers का एसएमई आईपीओ 24 जुलाई 2023 को निवेशकों के लिए खुलेगा। ये आईपीओ 28 जुलाई तक खुला रहेगा। कंपनी ने अपने 92 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 140 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। निवेशक 1,000 शेयरों के लिए मिनिमम शेयर लॉट के लिए आवेदन दे सकता है। कंपनी के शेयर जल्द ही बीएसई (Bombay Stock Exchange) पर लिस्ट होंगे।

यासन्स केमेक्स केयर आईपीओ

Yasons Chemex Care का आईपीओ भी SME IPO है। इसका आईपीओ भी आज यानी 24 जुलाई 2023 से खुलकर 26 जुलाई 2023 को बंद हो जाएगा। कपंनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 40 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी अपने आईपीओ से 20.57 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद रखती है। कंपनी का आईपीओ जल्द ही  NSE SME इमर्ज पर लिस्ट होगा।

इनोवाटस एंटरटेनमेंट नेटवर्क्स आईपीओ

Innovatus Entertainment Networks का आईपीओ निवेशकों के लिए 25 जुलाई को खुलकर 27 जुलाई को बंद होगा। कंपनी ने 50 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने अपने आईपीओ में 7.74 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी किया है। आपको बता दें कि कंपनी के शेयर जल्द ही बीएसई पर लिस्टेड होगी।

यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज आईपीओ

Yatharth Hospital & Trauma Care Services का आईपीओ बुधवार (26 जुलाई 2023) खुलेगा। निवेशक इस कंपनी के आईपीओ 28 जुलाई 2023 तक खरीद सकते हैं। कंपनी ने 285-300 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। कंपनी 490 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी।

श्री टैक्टिक्स आईपीओ

Shri Techtex का SME IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 26 जुलाई से 28 जुलाई तक खुलेगा। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड  54 रुपये -61 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी आईपीओ के जरिये 37.95 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग कर रहा है।