भारत और पाकिस्तान की टीम जब एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर होता है। हर खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अपना सबकुछ मैदान पर झोंक देता है। भारत-पाकिस्तान जैसा रोमांच ही एशेज सीरीज में भी देखने को मिलता है, जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट में होती है। हालांकि, वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि भारत-पाकिस्तान की राइवलरी एशेज सीरीज से बड़ी है।

एशेज से बड़ी भारत-पाक की राइवलरी

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए एशेज और भारत-पाकिस्तान राइवलरी की तुलना पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "भारत-पाकिस्तान एशेज से काफी बड़ा है। यह बेहद विशाल है। विश्व स्तर पर बिलियन लोग इस महामुकाबले को देखते हैं। देखते हैं 15 अक्टूबर को क्या होता है। मैं भी इस मैच को देखने वाला हूं।"

15 अक्टूबर को खेला जाएगा महामुकाबला

आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए शेड्यूल का एलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत इस बार 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होनी है। आखिरी बार दोनों टीमें 50 ओवर के फॉर्मेट में साल 2019 में खेले गए विश्व कप में भिड़ी थीं, जहां विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने पड़ोसी मुल्क को बुरी तरह से रौंदा था।

वनडे विश्व कप में अजेय टीम इंडिया

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप में अब तक कुल सात मुकाबले खेले गए हैं। इन सातों ही मैचों में टीम इंडिया ने जीत का स्वाद चखा है। यानी पड़ोसी मुल्क के खिलाफ टीम इंडिया ने 50 ओवर के विश्व कप में आजतक हार का मुंह नहीं देखा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इसी रिकॉर्ड को 15 अक्टूबर को भी कायम रखना चाहेगी।