बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में शुरू होगी. दूसरा T20 दिल्ली में 9 अक्टूबर को और तीसरा T20 हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा. कप्तान सूर्यकुमार यादव फिट और सीरीज में कप्तानी के लिए तैयार हैं. 34 वर्षीय मुंबई के बल्लेबाज को अगस्त में बुची बाबू ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दो राउंड से चूक गए थे. सूर्या ने अपनी फिटनेस साबित करने और इंडिया बी के लिए तीसरा मैच खेलने के बाद अपना चयन पक्का कर लिया है.

ये खिलाड़ी रहेंगे बाहर
स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी लगभग दो महीने से बाहर होने के बाद T20 सीरीज के लिए तैयार है. 30 साल के हार्दिक व्यक्तिगत कारणों से पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे. ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल, खलील अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा को ईरानी कप 2024 मैच के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वाड में चुना गया है. यह मुकाबला 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा. रेस्ट ऑफ इंडिया के सामने रणजी चैंपियन मुंबई की चुनौती है. ऐसे में इस मैच के लिए चुने गए खिलाड़ियों का 6 तारीख से शुरू होने वाली T20 सीरीज में खेलना मुमकिन नहीं है.

यशस्वी और गिल को मिलेगा आराम?
गायकवाड़ और ईशान की अनुपस्थिति में अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन को क्रमशः ओपनर बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में चुना जाना लगभग तय है. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को भी सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए बुलाया जाता है या नहीं. पिछले सप्ताह यह बताया गया था कि यशस्वी और गिल को वर्कलोड मैनेजमेंट के हिस्से के रूप में तीन T20 के लिए आराम दिया जा सकता है.

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह
अभिषेक को श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. वह जिम्बाब्वे में खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा था. अभिषेक ने शतक भी लगाया था. टीम में रियन पराग, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है. इन खिलाड़ियों ने दलीप ट्रॉफी में काफी प्रभावित किया था. ये खिलाड़ी ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में नहीं चुने गए हैं.

भारत की संभावित टीम
अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियन पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षित राणा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी.